विस सत्र: जब सदन में गुरु ने चेले से किया सवाल,स्पीकर-नेताप्रतिपक्ष ने ली चुटकी…

विस सत्र: जब सदन में गुरु ने चेले से किया सवाल,स्पीकर-नेताप्रतिपक्ष ने ली चुटकी…

July 24, 2024 Off By NN Express

रायपुर । विधानसभ मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को सदन में काफी गहमा-गहमी रही। नक्सल मुद्दे पर जहां पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई, वहीं एक पल ऐसा भी आया कि सदन में ठहाके भी लगे।

सदन में आज शिष्‍य और गुरु के बीच सवाल जवाब का सिलसिला चला। सवाल गुरु कर रहे थे तो जवाब शिष्‍य मंत्री दे रहे थे। इस दौरान स्‍पीकर डॉ. रमन सिंह और कृषि मंत्री राम विचार नेताम के साथ नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भी चुटकी ली।

मामला प्रश्‍नकाल के दौरान का है। प्रश्‍नकाल में चौथे नंबर का सवाल बीजेपी विधायक भईयालाल राजवाड़े का था। उन्‍होंने बैकुंठपुर जिला अस्पताल को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्‍याम बिहारी जायसवाल से प्रश्‍न किया था। राजवाड़े के सवाल का जवाब देने खड़े हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जायसवाल ने कहा कि आज मेरे लिए विशेष और भावुक पल है। जिन्‍होंने (राजवाड़े) मुझे अभिभावक की तरह में पंचायत से लेकर यहां तक पहुंचाया। ऐसे व्‍यक्ति मुझ से प्रश्‍न कर रहे हैं मै गौरवांवित महसूस कर रहा हूं। इस पर स्पीकर डॉ. रमन ने कहा कि इसलिए ठीक जवाब देना।

इससे पहले राजवाड़े जैसे ही प्रश्‍न करने के लिए खड़े हुए उन्‍होंने कहा कि मेरा प्रश्‍न स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से है। इस पर स्पीकर ने हंसते हुए कहा- बिल्‍कुल सही बोल रहे हैं। इस पर कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने चुटकी लेते हुए कहा कि अध्‍यक्ष महोदय आज का इनका (राजवाड़े) गेटअप देख लिया जाए। राजवाड़े बोले- आज का गेटअप नहीं है, नेताम ने फिर कहा आज विशेष तैयारी में हैं। इस पर राजवाड़े ने कहा कि आज आपसे कुछ ठीक लग रहा हूं या नहीं।

इसके बाद सवाल-जवाब का दौर शुरू हुआ तो डॉ. महंत ने खड़े होकर कहा कि मंत्री जी ने स्‍वीकार किया है कि ये इनके गुरु हैं तो ये लोग बैठक कर समाधान कर लेना चाहिए, मामला यहां तक आना ही नहीं चाहिए था।