आज किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से राहुल गांधी करेंगे मुलाकात, संसद भवन में होगी बैठक

आज किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से राहुल गांधी करेंगे मुलाकात, संसद भवन में होगी बैठक

July 24, 2024 Off By NN Express

Rahul Gandhi: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार 24 जुलाई को 7 किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब 11 बजे संसद भवन में बैठक होगी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, किसान नेता राहुल गांधी से अपनी लंबे समय से चली आ रही मांगों को पूरा करने के लिए एक प्राइवेट मेंबर बिल लाने के लिए कहेंगे.

वहीं इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के नेताओं ने बीते दिन सोमवार को एलान किया था कि वे देशभऱ में मोदी सरकार के पुतले जलाएंगे और एमएसपी गारंटी को कानूनी बनाने की अपनी मांगों को पूरा करने के लिए एक नया विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे.

Rahul Gandhi: 15 अगस्त को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे किसान

वहीं, दूसरी ओर किसानों द्वारा निर्णय लिया गया है कि वे सभी 15 अगस्त को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. इस दौरान वे नए आपराधिक कानूनों की प्रतियां भी जलाएंगे. संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के नेताओं ने यह भी कहा कि किसानों का ‘दिल्ली चलो’ मार्च 31 अगस्त को 200 दिन पूरे कर लेगा. संयुक्त किसान मोर्चा (और किसान मजदूर मोर्चा 1 सितंबर को यूपी के संभल जिले में एक मेगा रैली करेंगे.