साय सरकार के 7 माह में छत्तीसगढ़ बदहाल : दीपक बैज

साय सरकार के 7 माह में छत्तीसगढ़ बदहाल : दीपक बैज

July 23, 2024 Off By NN Express

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने राजीव भवन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार के सात माह के कार्यकाल को विफल बताते हुए राज्य में कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और कुशासन पर गंभीर आरोप लगाए।

सरकार की विफलताएं और कुशासन:
    लॉ एंड ऑर्डर: एसपी कलेक्टर कार्यालय को जलाने की घटना, मॉब लिंचिंग, राजधानी में गोलीबारी और गौ तस्करी की घटनाएं।
    महिलाओं के प्रति अपराध: महिलाओं और बच्चियों के प्रति अपराधों में बढ़ोतरी, पोटाकेबिन में बच्ची की जलकर मौत, मासूम बच्चियों के साथ छेड़खानी।
    नक्सलवाद: नक्सलवादी घटनाओं में वृद्धि और सरकार द्वारा कोई ठोस नक्सल नीति का अभाव।
    अपराध: हत्या, डकैती, लूट, चाकूबाजी, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार की घटनाओं में बढ़ोतरी।

दीपक बैज ने आंकड़े पेश करते हुए बताया कि साय सरकार के 7 माह में हत्या की 499, अपराधिक मानव वध की 21, बलवा की 372, डकैती की 23, लूट की 204, गृहभेदन की 1885, चोरी की 3939, बलात्कार की 1291, और यौन उत्पीड़न की 803 घटनायें हुई हैं।

बैज ने केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार अब केंद्र शासित सरकार बन चुकी है। सभी निर्णय पीएमओ से लिए जा रहे हैं।

वहीं केंद्रीय बजट को निराशाजनक बताते हुए उन्होंने कहा कि निम्न और मध्यम वर्ग पर भार डाला गया है, टैक्स छूट की सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया। बजट में महंगाई से राहत देने के लिए कोई उपाय नहीं किया गया और 30 लाख खाली सरकारी नौकरियों को भरने के बारे में कोई घोषणा नहीं हुई। बिहार और आंध्रप्रदेश के लिए विशेष प्रावधानों की आलोचना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ जैसे आदिवासी बाहुल्य राज्य की उपेक्षा की गई है।

विधानसभा घेराव का ऐलान:
दीपक बैज ने कहा कि साय सरकार की विफलताओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। जनता के जानमाल की सुरक्षा में विफल सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा।