जिले में हाथियों के दलों का उत्पात जारी, ग्रामीण को कुचलकर मार डाला और फसलों को किया बर्बाद

जिले में हाथियों के दलों का उत्पात जारी, ग्रामीण को कुचलकर मार डाला और फसलों को किया बर्बाद

July 23, 2024 Off By NN Express

बलरामपुर,23 जुलाई। जिले में हाथियों के दलों का उत्पात जारी है, जिसने दो अलग-अलग स्थानों पर हाहाकार मचा दिया है. रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के बगरा गांव में हाथियों ने एक ग्रामीण को कुचल कर मार डाला और एक व्यक्ति को घायल कर दिया है. वाड्रफनगर रेंज के रजखेता गांव में बड़े क्षेत्रफल में लगे धान की फसल को 40 हाथियों के दल ने बर्बाद कर दिया है. हाथियों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत है और वे रतजगा करने को मजबूर है.

जानकारी के अनुसार, रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के बगरा गांव निवासी राजा सिंह (उम्र 45 वर्ष) अपने दोस्त लक्ष्मण सिंह (उम्र 50 वर्ष) के साथ किसी कार्यक्रम से घर लौट रहे थे. इसी बीच दोनों का सामना हाथियों के दल से हो गया. जिसके बाद राजा राम सिंह को हाथियों ने पटक-पटक कर मार डाला. वहीं लक्ष्मण सिंह किसी प्रकार अपनी जान बचाकर हाथियों के चंगुल से भाग निकाला जो घायल अवस्था में गांव की ओर पहुंचा था. मामले की सूचना के बाद वन विभाग ने उसे रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है. जहां घायल का इलाज जारी है.

वहीं वादक नगर के राजकीयता ग्राम में 40 हाथियों के दल ने रात में जमकर उत्पाद मचाया है. हाथियों ने खेतों में लगे किसानों की धान की फसल को नष्ट कर दिया. जिससे किसान काफी भयभीत हैं. वन विभाग नुकसान का आकलन कर मुआवजा देने की बात कर रहा है.