लाखों के जेवर चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार

लाखों के जेवर चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार

July 22, 2024 Off By NN Express

भिलाई । दो दिन पहले गुरुवार को गिरफ्तारी से बचने मोबाइल टॉवर पर  राहुल बंसोड नाम का चोर चढ़ गया था। दो दिन बाद वहीं युवक लाखों की चोरी के मामले में पुलिस की गिरफ्त में आया। स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में हुई एक चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी के जेवर व अन्य सामान जब्त किया गया है। आरोपी राहुल बंसोड ने अपने नाबालिग साथी के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार 13 जून 2024 को सैय्यद जमील निवासी स्मृति नगर ने चौकी स्मृति नगर पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने बताया कि 10 जून 2024 से 11 जून 2024 के मध्य रात्रि अज्ञात द्वारा उसके घर पर चोरी की गई। घर के पीछे लगे कुलर ग्रील को तोड़कर घर चोर अन्दर घुसा और कमरे में रखे आलमारी के लॉकर का ताला तोड़कर पुरानी इस्तेमाली सोने-चांदी के जेवरात, पुरानी इस्तेमाली मोबाईल फोन एवं नगदी रकम चोरी कर ले गया। रिपोर्ट पर चौकी स्मृति नगर, थाना सुपेला में धारा 457, 380 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस ने घटना स्थल निरीक्षण कर प्रार्थी के घर के आसपास क्षेत्र में रहने वाले लोगों से पूछताछ किया गया तथा आस-पास क्षेत्र के सीसीटीवी फूटेज का अवलोकन किया गया। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि एक नाबालिग चांदी के जेवर बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश रहा है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर नाबालिग को हिरासत में लिया।

पूछताछ करने पर नाबालिग ने बताया कि उसने अपने साथी राहूल बंसोड के साथ मिलकर चोरी की। चोरी के कुछ सोने एवं चांदी के जेवरात को अपने घर में रखना बताया। गिरफ्तारी से बाचने मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया था आरोपी पुलिस पहुंची तो मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया आरोपी नाबालिग से पूछताछ के बाद जब पुलिस राहुल बंसोड़ को हिरासत में लेने पहुंची तो वह घर पर नहीं था।

जैसे ही उसे पता चला कि पुलिस उसे लेने पहुंची थी तो वह सीधे बाबा दीप सिंह नगर में मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। दोपहर 12  बजे से वह देर शाम तक मोबाइल टॉवर पर ही बैठा रहा। इस दौरान वह मोबाइल पर बात कर रहा था और बार बार यही कह रहा था कि पुलिस उसे झूठे मामले में फंसाने के लिए गिरफ्तार करने पहुंची थी। काफी मशक्कत के बाद वह देर शाम मोबाइल टॉवर से उतरा।

पूछताछ के कुबूल किया जुर्म मोबाइल टॉवर से उतरने के बाद पुलिस राहुल बंसोड़ को हिरासत में लेकर गई और पूछताछ की। पहले तो वह टाल-मटोल करता रहा लेकिन बाद में अपना अपराध स्वीकार कर लिया। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किए सोने एवं चांदी के जेवरात 1 नग सोने की चूड़ी, 2 नग सोने का हार, 2 नग सोने का माथा टीका, 10 नग सोने की अंगुठी, 2 नग सोने का इयर रिंग, 6 नग सोने की फुल्ली, 3 नग सोने की चेन मय लाकेट, 1 नग चांदी की चाबीरिंग, 2 नग चांदी का मेहंदी छल्ला, 4 नग चांदी की पायल, 3 चांदी की चुड़ी, 10 नग बेन्टेक्स चुड़ी, 01 नग घड़ी, 1 नग मोबाईल फोन एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जुमला कीमती करीबन 10 लाख रुपए जब्त किया गया।