देवेंद्र यादव की मुश्किलें बढ़ीं: नोटिस पर नहीं पहुंचे तो घर पहुंची पुलिस…

देवेंद्र यादव की मुश्किलें बढ़ीं: नोटिस पर नहीं पहुंचे तो घर पहुंची पुलिस…

July 21, 2024 Off By NN Express

दुर्ग । भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते दिनों बलौदाबाजार जिला कार्यालय में 10 जून को हुई हिंसा और आगजनी मामले में बयान दर्ज कराने के लिए बलौदाबाजार पुलिस ने तीसरी बार नोटिस जारी किया था। पुलिस ने उन्हें 18 जुलाई सुबह 10 बजे तक बयान दर्ज कराने के लिए बलौदाबाजार पहुंचने के लिए कहा था। लेकिन वह इस बार भी बयान दर्ज करने नहीं पहुंचे, जिसके बाद अब बलौदाबाजार पुलिस खुद उनके निवास पर बयान दर्ज कराने पहुंच गई।

विधायक के निवास और कार्यालय में पुलिस की तलाशी
जब बलौदाबाजार पुलिस विधायक देवेंद्र यादव के निवास पहुंची, तो वह घर पर नहीं मिले। इसके बाद पुलिस टीम सेक्टर 5 भिलाई स्थित उनके कार्यालय पहुंची, लेकिन यहां पर भी देवेंद्र यादव नहीं थे। फिलहाल पुलिस उनके कार्यालय में मौजूद है और कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है।

पूर्व में जारी नोटिस और हिंसा का मामला

इससे पहले भी 8 और 16 जुलाई को बलौदाबाजार पुलिस ने देवेंद्र यादव को नोटिस जारी किया था। उनसे बलौदाबाजार हिंसा मामले में पूछताछ होनी थी। पुलिस के अनुसार, बलौदाबाजार में जिस दिन हिंसा हुई थी, उस दिन देवेंद्र यादव भी कार्यक्रम में मौजूद थे। लिहाजा पुलिस उनसे पूछताछ कर उनकी भूमिका जानना चाहती है।

हाईकोर्ट में दायर की गई पिटिशन
विधायक देवेंद्र यादव ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में पिटिशन दायर किया है। उन्होंने कहा था कि वह हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे और उसके बाद जो भी निर्देश आएगा, उसका पालन करेंगे।

पुलिस की कार्रवाई जारी
पुलिस की यह कार्रवाई बताती है कि विधायक देवेंद्र यादव पर दबाव बढ़ रहा है। पुलिस उनके बयान दर्ज करने के लिए सक्रिय है और जांच को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। अब देखना होगा कि विधायक यादव कब तक पुलिस के सामने पेश होते हैं और इस मामले में आगे क्या कदम उठाते हैं।