आयुक्त द्वारा अवैध कब्जा हटाने राजस्व विभाग एक्शन मोड़ पर

आयुक्त द्वारा अवैध कब्जा हटाने राजस्व विभाग एक्शन मोड़ पर

July 20, 2024 Off By NN Express

दुर्ग । नगर पालिक निगम दुर्ग का अतिक्रमण हटाओ मुहिम जोर पकड़ा है। सुगम यातायात तथा व्यवस्थित पार्किंग के तहत नगर निगम का यह अभियान चल रहा है।नगर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण व अवैध निर्माण करने वालों पर शिकंजा कसने निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं, ताकि ऐसे अनाधिकृत कार्य करने वालों पर लगाम लगायी जा सके।

निर्देश के बाद सहायक राजस्व अधिकारी शुभम गोईर के नेतृत्व में राजस्व विभाग अमला द्वारा चंडी चौक के आसपास फल,सब्जी सहित ठेले खोमचे आदि दुकानों पर कार्रवाही की गई। इसी प्रकार प्रतिबंधित झिल्ली पन्नी के लिए 1000 रुपये का जुर्माना किया गया।

इसके अलावा जिला अस्पताल के सामने तथा गौरव पथ किनारे लगे ठेले खोमचे हटाने की कार्रवाई की गई। उसके बाद शाम को इंदिरा मार्केट क्षेत्र पहुचकर बाजार क्षेत्र स्थित अग्रवाल मिष्ठान भंडार के सामने की नाली को बन्द कर कई दुकानदारों द्वारा किए गए दुकान के विस्तार हटाने कहा गया और दुकान की सीमा क्षेत्र में ही दुकान लगाने की बात कही। इस बीच नाली खुलवाने निगम की जेसीबी का भी इस्तेमाल किया गया।

दुकानदारों को कहा गया है कि नाली को कब्जा से मुक्त करें नही तो नगर निगम द्वारा बड़ी कार्रवाई की जाएगी,जिसके लिए दुकानदार स्वयं जिम्मेदार होंगे.नगर निगम द्वारा अतिक्रमण करने वालों पर शिकंजा कसते हुए उनके विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है.निगम क्षेत्र में नगर निगम के राजस्व विभाग की टीम ने सड़क किनारे नाली पर अतिरिक्त निर्माण और बांस, बल्ली व टीन से अस्थाई रूप से कब्जा कर व्यवसाय करने की शिकायत पर अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए तोडफ़ोड़ की।