महादेव एप घोटाले पर बघेल का लोकसभा अध्यक्ष को याचिका पेश करना राजनीतिक प्रपंच: भाजपा

महादेव एप घोटाले पर बघेल का लोकसभा अध्यक्ष को याचिका पेश करना राजनीतिक प्रपंच: भाजपा

July 19, 2024 Off By NN Express

रायपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने महादेव एप घोटाले को लेकर लोकसभा में भाजपा सांसद संतोष पांडेय के संबोधन के संदर्भ में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के समक्ष याचिका पेश करने को एक राजनीतिक प्रपंच करार दिया है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में अलग-थलग पड़ चुके बघेल अखबारी सुर्खियों में बने रहने के लिए इस प्रकार का पाखंड रचकर रोना-धोना मचाते रहते हैं।

शर्मा ने आरोप लगाया कि बघेल का लोकसभा अध्यक्ष को याचिका पेश करना केवल सियासी ड्रामा है। उन्होंने कहा, “भूपेश बघेल के कार्यकाल में इतने घोटाले और भ्रष्टाचार हुए हैं कि प्रदेश की जनता कराह उठी थी। डीएमएफ, राशन, शराब, कोल, महादेव सट्टा एप, रेत, जमीन, पीएससी, गोबर, गौठान जैसे कई घोटाले बघेल के कार्यकाल में हुए हैं और वह इस प्रकार की सियासी लफ्फाजियाँ करके अपनी जवाबदेही से नहीं बच सकते।”

शर्मा ने चुनौती दी कि बघेल को अपनी उपसचिव रही सौम्या चौरसिया के बारे में बोलकर दिखाना चाहिए, जो पिछले डेढ़ साल से जेल में बंद हैं और जिनकी जमानत याचिका बार-बार खारिज हो रही है। शर्मा ने कहा, “बघेल को इस बात पर लज्जा महसूस होनी चाहिए कि सौम्या पर अदालत ने जुर्माना तक ठोका है, लेकिन इस मुद्दे पर बघेल की जुबान पर ताला लगा हुआ है।”

शर्मा ने आरोप लगाया कि बघेल झूठ का रायता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सत्य और तथ्य सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “शराब घोटाले के आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार कर लिया कि घोटाला हुआ था। नकली होलोग्राम तक बन गया जो हाल ही में ढेबर के खेत से निकाला गया है। कोयला और राशन घोटाला भी हुआ है और इसके आरोपियों को जमानत नहीं मिल रही है।”

शर्मा ने कहा कि बघेल अब लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर अपनी सफाई दे रहे हैं, लेकिन जनता बघेल की ड्रामेबाजी और पैंतरेबाजी को समझ चुकी है। उन्होंने कहा, “संसद में दिए गए भाषण पर बघेल का प्रलाप दरअसल पांडेय के मुकाबले लोकसभा चुनाव में पटखनी खाने की खीझ से ज्यादा कुछ नहीं है। घोटालेबाजों के बारे में विषय उठाना प्रदेश के हित में है और बघेल अब यह बात अच्छी तरह समझ लें कि यह ड्रामा अब चलने वाला नहीं है।”