कार ने बाइक सवार को उड़ाया,सूचना पर भी नहीं पहुंची रामपुर पुलिस

कार ने बाइक सवार को उड़ाया,सूचना पर भी नहीं पहुंची रामपुर पुलिस

July 19, 2024 Off By NN Express

0 घायल अस्पताल पहुंच गया,कार को चालक ले गया लेकिन पुलिस का पता नहीं
0 लोगों ने पुलिसिंग व्यवस्था पर उठाए सवाल,112 के पास गाड़ी नहीं…!

कोरबा। जिले के VIP मार्ग पर आईटीआई चौक के निकट सीएसईबी कॉलोनी पानी टंकी मुख्य मार्ग में आज सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया। सीएसईबी कॉलोनी के आंतरिक मार्ग से ब्रेकर को पार करते हुए एक बाइक जैसे ही मुख्य सड़क पर पहुंची आईटीआई चौक की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने उसे उड़ा दिया। हादसे के बाद सबसे बड़ी विडंबना यह रही की पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देने के बाद, सिविल लाइन थाना रामपुर को अवगत कराने के बाद भी पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची जबकि वहां से चंद कदम की दूरी पर थाना मौजूद है। स्थानीय लोगों ने डायल 112 को कॉल किया तो उसने वाहन नहीं होने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया। पुलिस का इंतजार करते-करते आखिरकार घायल को निजी सुविधा से अस्पताल ले जाया गया और मौजूद लोगों को इंतजार था कि पुलिस अब आएगी तब आएगी लेकिन वह नहीं पहुंची। इस बीच दुर्घटनाकारित कार का चालक वहां से क्षतिग्रस्त वाहन को मरम्मत कराने के लिए लेकर चलते बना। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिसिंग व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

यह हादसा आज सुबह करीब 7:30 बजे घटित हुआ जब एनटीपीसी निवासी बालको कर्मी अरविंद सिंह अपनी मोटरसाइकिल हीरो डीलक्स क्रमांक cg 12 bm 5213 पर सवार होकर सीएसईबी कॉलोनी से निकालकर मुख्य सड़क से होते हुए बालको जाने के लिए रवाना हुआ था। सीएसईबी कॉलोनी पानी टंकी मार्ग से ब्रेकर को पार कर वह सड़क पर पहुंचा ही था कि मारुति सुजूकी कार क्रमांक cg12ax2878 के चालक कटघोरा निवासी हरपाल उर्फ छोटू ने बाइक को टक्कर मार दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार काफी तेज रफ्तार में थी और बाइक को टक्कर मारते ही उस पर सवार अरविंद हवा में उछल कर कार के कांच के ऊपर गिर पड़ा। हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है कि अरविंद के बाल कांच में उखड़ गए, सिर और चेहरे पर चोटें आई हैं। दुर्घटना स्थल से घसीटते हुए तेज रफ्तार कार लगभग 20 मीटर की दूरी पर आकर दूसरी साइड में थमी। कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। सुबह का समय था और इस रास्ते में भीड़भाड़ रहती है,गनीमत रही कि कोई दूसरा इस कार की चपेट में नहीं आया।
0 रायपुर जाने निकले थे कार सवार लोग

कार सिंचाई कॉलोनी निवासी इरिगेशन विभाग में कार्यरत एसएस जगत की बताई गई है। श्री जगत गोंडवाना समाज की बैठक में शामिल होने के लिए परिवार और अन्य लोगों के साथ अलग-अलग वाहन में रायपुर के लिए निकले थे।दुर्घटनाकारित कार को उनका रिश्तेदार हरपाल चल रहा था और उसमें पांच लोग सवार थे जबकि एक अन्य कार में पारिवारिक सदस्य,महिलाएं भी बैठे हुए थे।
इस हादसे की जानकारी मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा डायल 112 को दी गई लेकिन जवाब मिला कि गाड़ी उपलब्ध नहीं है। सुबह 7:36 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में संपर्क किया गया तो मौजूद कर्मी ने 112 को फोन लगाने की सलाह देते हुए खुद ही सिविल लाइन थाना रामपुर को भी सूचना दी। सूचना देने के बाद भी काफी देर तक पुलिस वहां नहीं पहुंची और ना ही कोई वाहन आया। लोग घायल को अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस वाहन का इंतजार करते रहे लेकिन किसी को ना आता देखकर कार मालिक एसएस जगत स्वयं दूसरी व्यवस्था करके घायल को अपने साथ अस्पताल ले गए ।

इधर घटनास्थल पर मौजूद लोगों को इस बात का इंतजार था कि पुलिस अब आएगी-तब आएगी लेकिन वह नहीं पहुंची और आखिरकार दुर्घटनाकारित कार से संबंधित लोगों ने इधर-उधर फोन लगाने के बाद मौके से कार को हटा दिया। 7:59 बजे कार को वहां से लेकर चालक बनवाने के लिए निकल पड़ा जबकि घायल की मोटरसाइकिल दुर्घटनास्थल पर ही खड़ी थी।