आप प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर लगाया चना घोटाला का आरोप

आप प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर लगाया चना घोटाला का आरोप

July 18, 2024 Off By NN Express

रायपुर । आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल साहू ने छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पर चना घोटाला का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और फ़ूड माफ़िया सरकारी खजाने को लूट रहे हैं।

गोपाल साहू ने दावा किया कि राज्य सरकार ने नेफेड से अच्छी गुणवत्ता वाले चने खरीदे थे, लेकिन केन्द्रीय भंडार द्वारा चुने गए सप्लायर्स ने घटिया क्वालिटी के चने की पैकेजिंग की। इसके चलते नेफेड द्वारा आपूर्ति किए गए चनों को खुले बाजार में ऊँची कीमत पर बेचा गया और प्रदेश सरकार को करोड़ों का नुकसान हुआ।

साहू ने कहा कि नेफेड ने हितग्राहियों को उच्च गुणवत्ता वाले चने उपलब्ध कराने के लिए आपूर्ति की थी, लेकिन केन्द्रीय भंडार ने बाजार से घटिया चना खरीदकर उसकी पैकेजिंग कर दी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्रीय भंडार के अधिकारियों की मिलीभगत से यह लूट चल रही है।

साहू ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार इस मामले पर ध्यान नहीं देती है या इसे दबाने की कोशिश करती है तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी।

गोपाल साहू ने कहा, “प्रदेश में फ़ूड माफ़िया खुलेआम सरकारी खजाने को लूट रहे हैं और सरकार बेखबर बैठी हुई है। इसका एक ही मतलब निकलता है कि सरकार में बैठे लोग इस लूट में शामिल हैं।”

उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ की जनता के थाली में कोई जहर परोसने की कोशिश करेगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे।”

इस पूरे मामले पर छत्तीसगढ़ की जनता और विपक्षी दलों की नजर बनी हुई है। देखना यह होगा कि प्रदेश सरकार इस मामले पर क्या कार्रवाई करती है।