बीजापुर जिला अस्पताल को नए भवन और नए सेटअप की सौगात बहुत जल्द : स्वास्थ्य मंत्री

बीजापुर जिला अस्पताल को नए भवन और नए सेटअप की सौगात बहुत जल्द : स्वास्थ्य मंत्री

July 16, 2024 Off By NN Express

आईसीयू में 10 बेड सहित दो डायलिसिस मशीन की स्वीकृति

बीजापुर । एक दिवसीय प्रवास पर बीजापुर पहंुचे छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बीजापुर जिला अस्पताल का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न वार्डों में पहुंचकर मरीजों एवं उनके परिजनों से मिलकर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

ज्ञात हो कि कन्या आवासीय स्कूल तारलागुड़ा एवं संगमपल्ली में दो छात्राओं का मलेरिया से मृत्यु होने की खबर पर स्वास्थ्य सुविधाओं एवं वस्तुस्थिति का जायजा लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश में एक दिवसीय प्रवास पर बीजापुर पहुंचकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। मलेरिया से छात्राओं के मृत्यु की जांच करने एवं भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मलेरिया से पीड़ित छात्र-छात्राओं को देखने जिला अस्पताल पहंुचे, डॉक्टरों को बेहतर ईलाज के निर्देश देते हुए जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों का मलेरिया जांच अनिवार्य रूप से करने और मलेरिया पॉजिटिव्ह बच्चों के माता-पिता का भी मलेरिया जांच करने के निर्देश दिए।

इस दौरान सभी मरीजों से बारी-बारी मिलकर उनके ईलाज संबंधी जानकारी ली और बेहतर से बेहतर ईलाज करने के निर्देश दिए।

आईसीयू में बेड की कमी को देखते हुए तत्काल 10 बेड सहित दो डायलिसिस मशीनों की स्वीकृति दी एवं बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जिला अस्पताल के लिए सर्वसुविधायुक्त नया भवन, नए सेटअप के लिए जल्द ही स्वीकृत करने की बात कही।

इस दौरान पूर्व मंत्री महेश गागड़ा, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मनोज पिंगुआ, स्वास्थ्य संचालक ऋतुराज रघुवंशी, मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन जगदीश सोनकर, कलेक्टर अनुराग पाण्डेय, सीईओ जिला पंचायत हेमंत रमेश नंदनवार एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।