स्मृति ईरानी के खिलाफ न करें अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल, Rahul Gandhi ने की ये अपील

स्मृति ईरानी के खिलाफ न करें अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल, Rahul Gandhi ने की ये अपील

July 12, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बड़ी बात कही है. उन्होंने सभी से अपील की है कि बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल न करें. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हार जीत एक जीवन का हिस्सा है और ये लगा रहता है. मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे स्मृति ईरानी जी या किसी अन्य नेता के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें.

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को नीचा दिखाना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं. दरअसल, अमेठी से चुनाव हारने के बाद सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी को लगातार ट्रोल किया जा रहा था. इसी को देखते हुए राहुल गांधी ने सभी से अनुरोध करते हुए यह अपील की है. 2024 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में स्मृति ईरानी को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

कांग्रेस नेता केएल शर्मा ने यहां से शानदार जीत हासिल की थी. किशोरी लाल शर्मा ने ईरानी को 167196 लाख वोट हराया था. बताया जा रहा है कि स्मृति ईरानी के साथ-साथ चार पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने भी लुटियंस दिल्ली में अपने सरकारी बंगले को खाली कर दिए हैं. दूसरी ओर सरकार में शामिल नए मंत्रियों को बंगले आवंटित करने को लेकर गुरुवार को एक बैठक भी हुई थी. इस बैठक के बाद ऐसी चर्चा थी कि केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री मनोहर लाल खट्टर को 3, कृष्ण मेनन मार्ग पर स्थित बंगला दिए जाने की संभावना है. यह बंगला पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पास था.