कोयला घोटाले मामले में दीपेश टांक जेल से चकमा देकर फरार

कोयला घोटाले मामले में दीपेश टांक जेल से चकमा देकर फरार

July 11, 2024 Off By NN Express
  • EOW की टीम दीपेश को हिरासत में लेने जेल के बाहर इंतजार कर रही थी, दीपेश टांक मौका देखकर जेल के कैंपस में बनी कॉलोनी की तरफ से रफूचक्कर हो गया

रायपुर। कोयला घोटाले के मामले में रायपुर सेंट्रल जेल में बंद दीपेश टांक की जमानत लोअर कोर्ट में फर्निश होने के बाद वह जेल से EOW की टीम को चकमा देकर गायब हो गया। आपको बता दें कि सोमवार 8 जुलाई को दीपेश टांक को सुप्रीम कोर्ट से 7 अगस्त 2024 तक अंतरिम जमानत मिली थी, लेकिन उसी दिन EOW ने दीपेश को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर रिमांड पर लेने का आवेदन कोर्ट में पेश किया था। इस पर सुनवाई को मंगलवार से टाल कर बुधवार 10 जुलाई तक कर दिया गया था।

इसी बीच, दीपेश के वकीलों ने उसकी अंतरिम जमानत को स्थानीय कोर्ट से फर्निश करवाकर रिहाई आदेश जेल भिजवा दिया। इसके बाद जब EOW की टीम दीपेश को हिरासत में लेने जेल के बाहर इंतजार कर रही थी, दीपेश टांक मौका देखकर जेल के कैंपस में बनी कॉलोनी की तरफ से रफूचक्कर हो गया।

वहीं, इसी कोल मामले में ही आरोपी निलंबित महिला आईएएस रानू साहू की जमानत पर आज सुनवाई हुई। बचाव पक्ष की ओर से बिलासपुर हाईकोर्ट से आए वकील अभिषेक सिन्हा और फैसल रिजवी ने और ईडी की ओर से स्पेशल प्रॉसिक्यूटर डॉ. सौरभ कुमार पांडे ने पैरवी करते हुए अपने-अपने पक्ष रखे।