साधराम हत्याकांड : आरोपी के टूटे मोबाइल से मिले अहम सबूत…

साधराम हत्याकांड : आरोपी के टूटे मोबाइल से मिले अहम सबूत…

July 9, 2024 Off By NN Express

अब नए तथ्यों के आधार पर NIA करेगी आगे की जांच

कवर्धा । चर्चित साधराम हत्याकांड में नए सबूत मिले हैं। बताया गया कि पुलिस को आरोपियों में से एक के टूटे मोबाइल से नए साक्ष्य मिले हैं, और आरोपियों के आतंकियों से संबंध की जानकारी आई है। नए तथ्यों के आधार पर अब एनआईए प्रकरण की आगे की जांच करेगी।

कवर्धा पुलिस ने साधराम यादव हत्याकांड पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक नाबालिग है जिसे बाल सुधारगृह में भेजा गया है। बाकियों से पूछताछ के बाद कुछ नए खुलासे हुए थे, और पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता की धारा 16 यूएपीए लगाई थी। प्रकरण एनआईए को दिया गया था, लेकिन कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिल पाने के कारण आगे की जांच ठंडे बस्ते में चली गई थी।

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों के पास से 5 मोबाइल मिले थे। इनमें से एक मोबाइल टूटा-फूटा था। कवर्धा पुलिस ने दो-तीन मोबाइल की जांच कराई थी लेकिन कोई और बात सामने नहीं आई। इसी बीच चुनाव के चलते जांच प्रक्रिया रूक गई थी, और फिर आरोपियों के खिलाफ भी चालान पेश होना था। जिन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी, उनमें अयाज, इदरीश, सुफियान, शेख रफीक है। ये सभी कवर्धा के रहने वाले हैं।

कहा जा रहा है कि पुलिस के आला अफसरों ने इस पूरे मामले की जांच आगे बढ़ाई। टूटे मोबाइल से कुछ आतंकियों की तस्वीर मिली है। यह बात भी सामने आई है कि आरोपियों के आतंकियों से संबंध रहे हैं। चर्चा है कि कवर्धा पुलिस द्वारा इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने नाराजगी भी जताई है। नए तथ्य को एनआईए को दिया जाएगा ताकि जांच आगे तेज हो सके।

उल्लेखनीय है कि चरवाहा साधराम यादव की गत 21 जनवरी को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। आरोपियों को 24 घंटे के भीतर हिरासत में ले लिया गया था। इस हत्याकांड को लेकर प्रदेश की राजनीति गरम रही है।