युद्धभूमि में कोई समाधान नहीं निकल सकता : मोदी

युद्धभूमि में कोई समाधान नहीं निकल सकता : मोदी

July 9, 2024 Off By NN Express

मॉस्को । रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने अपने निवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मीय स्वागत किया। श्री मोदी स्थानीय समय के अनुसार करीब 7 बजे नोवो ओगारेवो पहुंचे। श्री पुतिन द्वार पर ही उनकी प्रतीक्षा कर रहे थे। श्री मोदी के पहुंचने पर श्री पुतिन ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया और गले मिले। इसके बाद दोनों अंदर चले गए। श्री पुतिन ने प्रधानमंत्री को ‘परम मित्र’ कह कर पुकारा और सबसे पहले चाय पर चर्चा की।

रूसी राष्ट्रपति श्री पुतिन ने भारतीय प्रधानमंत्री श्री मोदी के लिए निजी भोज का आयोजन किया और दोनों नेताओं के बीच विभिन्न मुद्दों पर अनौपचारिक रूप से विस्तार से चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री श्री मोदी की इस यात्रा का फोकस आर्थिक एजेंडे पर है जिसमें ऊर्जा, व्यापार, विनिर्माण और उर्वरक शामिल हैं।

दोनों नेताओं ने इन क्षेत्रों में परस्पर सहयोग बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की। सूत्रों ने यह भी बताया कि बातचीत में प्रधानमंत्री ने यूक्रेन युद्ध के संदर्भ में इस बात पर भी जोर दिया कि युद्धभूमि में कोई समाधान नहीं निकाला जा सकता है। इसलिए संवाद और कूटनीति के रास्ते पर चलने की कोशिश की जानी चाहिए।