छत्तीसगढ़: पोस्ट ऑफ द मंथ के विजेता शिक्षकों को कलेक्टर ने किया सम्मानित

छत्तीसगढ़: पोस्ट ऑफ द मंथ के विजेता शिक्षकों को कलेक्टर ने किया सम्मानित

July 3, 2024 Off By NN Express

दंतेवाड़ा ।  जिले में संचालित आचार्य विनोबा भावे शिक्षक सहायक कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में पोस्ट ऑफ द मंथ अप्रैल और मई के जिला स्तर के विजेता रहे शिक्षकों को कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी द्वारा प्रमाणपत्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि  कलेक्टर के मार्गदर्शन में शैक्षणिक उन्नयन के उद्देश्य हेतु आचार्य विनोबा भावे शिक्षक सहायक कार्यक्रम को संचालित किया जा रहा है।
आचार्य विनोबा भावे शिक्षक सहायक कार्यक्रम के अंतर्गत विनोबा ऐप यह ओपन लिंक्स फाउंडेशन की एक अभिनव पहल है, विनोबा ऐप शिक्षक समुदाय के लिए एक ऐसा मंच है जहां शिक्षकों के कार्यों की पहचान और सराहना होती है, यहाँ शिक्षक एक दुसरे के साथ कनेक्ट होते है, साथ ही विद्यालयीन गतिविधियों को एक दूसरे के साथ साझा करते है, शिक्षकों को प्रेरणा मिलती है।

इस में मुख्य रूप से शिक्षा में नवाचार, शिक्षकों के कार्य सरल करने के लिए, शैक्षणिक गतिविधियां सभी से साझा करने के लिए शेयर एंड लर्न, तथा शिक्षकों के नवनवीन उपक्रम ,टीएलएम और शिक्षकों को शैक्षणिक सहायता तथा मार्गदर्शन मिलने के लिए विनोबा ऐप सहायक है। यह हर महीने शिक्षकों के द्वारा पोस्ट किए गए उनके कार्य गतिविधियों को इस कार्यक्रम के माध्यम से पहचान कर शिक्षकों को उनके अच्छे कार्य के लिए ’’पोस्ट ऑफ द मंथ’’ अवार्ड जिला स्तर पर पांच शिक्षकों को दिया जाता है।

इस कड़ी में पिछले महीने अप्रैल और मई के ’’पोस्ट ऑफ द मंथ’’ के जिला स्तर के विजेता रहें शिक्षिका शिल्पा चव्हाण (प्राथमिक शाला सोनारापारा, गीदम) लक्ष्मी पुरांडे-(प्राथमिक शाला कदमपाल कुआकोंडा), और इसी के साथ मई महीने के विजेता रवि कुमार सुराना (माध्यमिक शाला बडेसूरोखी,) मनीषा सोनी (पटेल पारा हारम) और सुनीता अजीथ-(बालक प्राथमिक शाला गीदम) आज सम्मानित हुए। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत कुमार बिश्व रंजन, जिला शिक्षा अधिकारी,एस के अंबस्ता, विनोबा टीम की ओर से जिला सहयोग अधिकारी सागर गजभिये आदि के साथ अन्य विभागों के अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।