राहुल गांधी के बयान से देश के 110 करोड़ हिंदू आहत : अरुण साव

राहुल गांधी के बयान से देश के 110 करोड़ हिंदू आहत : अरुण साव

July 2, 2024 Off By NN Express

रायपुर । उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि उनके नेता प्रतिपक्ष के रूप में पहले ही भाषण ने देश के 110 करोड़ हिंदू समुदाय को आहत और दुखी किया है। साव ने कहा कि राहुल गांधी का यह भाषण झूठ, निराशा और तथ्यहीन बातों से भरा हुआ था।

उप मुख्यमंत्री के आरोप
अरुण साव ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी का आचरण संसदीय गरिमा के अनुरूप नहीं था। उन्होंने कहा, “लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही थी, लेकिन राहुल गांधी ने उस विषय पर एक शब्द भी नहीं बोला और सदन में केवल झूठ फैलाया।”

READ MORE: अमरनाथ यात्रा: तीन दिनों में 51,000 श्रद्धालुओं ने किए बाबा अमरनाथ के दर्शन

हिंदुओं का अपमान
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में हिंदुओं का घोर अपमान किया और उन्हें हिंसक, नफरती और झूठा बताया। उन्होंने मांग की कि राहुल गांधी को अविलंब हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। संसद में राहुल गांधी ने सम्पूर्ण हिंदू समाज को हिंसक और असत्यवादी बताकर, हिंदू समाज का घोर अपमान किया है। राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा, नफरत, और असत्य की बात करते हैं। राहुल गांधी को अपने तथ्यों को दोबारा देखना चाहिए। ऐसा पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने सेना पर सवाल खड़े किए हों।

विभिन्न मुद्दों पर झूठे आरोप
साव ने विभिन्न मुद्दों पर राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों को झूठा करार दिया, जिसमें अग्निवीर योजना, अयोध्या में मुआवजा, किसानों को आतंकवादी बताने और माइक बंद करने के आरोप शामिल हैं।

    “राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना में शहीदों को मुआवजा नहीं दिए जाने का झूठ बोला, जबकि रक्षा मंत्री ने बताया कि शहीदों को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाती है।”
    “राहुल गांधी ने अयोध्या में मुआवजे पर भी भ्रामक बातें की। उत्तर प्रदेश सरकार ने 4,215 दुकानदारों को 1,253 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया है।”
    “राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने किसानों को आतंकवादी बताया, लेकिन उनके इस झूठ का भी तुरंत खुलासा हो गया।”

संसदीय गरिमा का अपमान
अरुण साव ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष के पद की गरिमा को नीचा और कमजोर किया है। राहुल गांधी ने लोकसभा में भगवान शंकर और गुरु नानक देव के चित्र दिखाने को गलत बताया। राहुल गांधी ने अभय मुद्रा की बात करते हुए इस्लाम में अभय मुद्रा का जिक्र किया, जबकि इस्लाम में कोई चित्र नहीं होता है।

कांग्रेस का इतिहास
साव ने कहा कि कांग्रेस का हिंदू विरोधी बयान कोई नई बात नहीं है। उन्होंने पिछले उदाहरणों का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं ने पहले भी हिंदुओं को आतंकवादी बताया है।

    “2010 में तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम ने हिंदुओं को आतंकवादी कहा था। 2013 में पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने भी ऐसा ही कहा था।”
    “राहुल गांधी ने 2021 में हिन्दुत्ववादियों को देश से बाहर निकालने की बात कही थी।”

अरुण साव ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से निभाना चाहिए और हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। पत्रकार वार्ता में प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी और सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल मौजूद थे।