छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं ने सुनी पीएम मोदी की ‘मन की बात’…

छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं ने सुनी पीएम मोदी की ‘मन की बात’…

June 30, 2024 Off By NN Express

सभी विधानसभा में नेता-कार्यकर्ताओं ने आमजनों संग सुना 111वें संस्करण का प्रसारण

रायपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ के 111वें संस्करण का प्रसारण छत्तीसगढ़ के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सुना गया। कार्यक्रम का आयोजन रायपुर ग्रामीण विधानसभा के बूथ क्रमांक 271, कौशल्या माता विहार में किया गया, जहां कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल के नेतृत्व में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

केशकाल विधानसभा में स्वास्थ्य शिविर और ‘मन की बात’
केशकाल विधानसभा, जिला कोंडागांव में, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक किरण देव ने क्षेत्रवासियों के साथ ‘मन की बात’ सुनी। कार्यक्रम के दौरान आयोजित स्वास्थ्य शिविर में शामिल होकर आम जनता से मुलाकात की और स्वर्ण प्रशान कार्यक्रम के तहत शिशुओं को इम्यूनिटी बढ़ाने हेतु दो बूंद इम्यूनाइज पिलाया।



‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत पौधारोपण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरंभ किए गए ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के अंतर्गत आज पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम में विधायक नीलकंठ टेकाम, जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा, वरिष्ठ पदाधिकारी, कार्यकर्ता और स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

मंदिर हसौद में मन की बात
आरंग विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने मंदिर हसौद नगर पालिका के नगरवासियों के साथ ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुना। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ‘मन की बात’ देशवासियों को जागृत और प्रेरित करने का महाअभियान है।”



प्रधानमंत्री के संदेश
प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए वृक्षारोपण की अपील की और ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने चुनाव आयोग के सफल संचालन की प्रशंसा की और हुल दिवस, योग दिवस, और आकाशवाणी के संस्कृत बुलेटिन के 50 साल पूरे होने जैसी महत्वपूर्ण घटनाओं का जिक्र किया।

गुरु खुशवंत साहेब का बयान
विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ केवल एक कार्यक्रम नहीं बल्कि यह देशवासियों को प्रेरित करने और जागृत करने का महाअभियान है। नागरिकों को नवीन आविष्कारों और पुरस्कारों की जानकारी मिलती है। प्रधानमंत्री जब उत्कृष्ट कार्य करने वाले नागरिकों की चर्चा करते हैं, तो यह पल करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा बनता है।”

व्यापक सहभागिता
इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित थे, जिन्होंने पूरे उत्साह और उमंग के साथ ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुना और प्रधानमंत्री के संदेशों को आत्मसात किया।