पूछताछ में महाठग शिवा साहू ने किए कई खुलासे, पुलिस ने बरामद की करोड़ों की संपत्ति

पूछताछ में महाठग शिवा साहू ने किए कई खुलासे, पुलिस ने बरामद की करोड़ों की संपत्ति

June 28, 2024 Off By NN Express

बिलाईगढ़ । बिलाईगढ़ इलाके के कुख्यात महाठग शिवा साहू के मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। शिवा साहू और अन्य आरोपियों को हाल ही में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था। इसके बाद पुलिस ने ठगी के मुख्य आरोपी शिवा साहू, रमेश साहू और सूर्यकांत साहू को न्यायालय से पुनः पुलिस रिमांड पर लेकर कड़ाई से पूछताछ की। इस पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हुए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल ने मीडिया को बताया कि शिवा साहू के मोपका बिलासपुर स्थित पैराडाईज सिटी मकान से मामले से संबंधित दस्तावेज और सरायपाली के एक्सिस बैंक लॉकर में रखे गए एक करोड़ 52 लाख 50 हजार रुपये की नगदी, एक किलो 887 ग्राम सोना और एक किलो 441 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद किए गए। इसके अलावा, रायपुर से एक मोटरसाइकिल और बिलासपुर स्थित मकान से लेनदेन संबंधी दस्तावेज, बैंक चेकबुक, नोट गिनने की मशीन और लैपटॉप भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि शिवा साहू के खिलाफ पहले से ही 25 शिकायतें दर्ज थीं, और उनकी गिरफ्तारी के बाद अब तक 5 और शिकायतें दर्ज की गई हैं। कुल मिलाकर अब तक इस मामले में 29 शिकायतें हो चुकी हैं। पुलिस ने पहले शिवा साहू और उनके साथियों के पास से लगभग 14 करोड़ की संपत्ति जप्त की थी। हाल ही में की गई इस बरामदगी के साथ मामले में यह एक बड़ा खुलासा हुआ है।

शिवा साहू और उनके अन्य दो साथियों को विशेष न्यायालय रायगढ़ में पेश किया जा रहा है। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में ठगी के मामलों में काफी कमी आने की संभावना है।