‘‘हिट एंड रन‘‘ के मामलों में अपूर्वा दांगी ने ली बैठक‘‘

‘‘हिट एंड रन‘‘ के मामलों में अपूर्वा दांगी ने ली बैठक‘‘

June 27, 2024 Off By NN Express

दंतेवाड़ा । 27 जून को सर्वोच्च न्यायालय के रिट पिटिशन क्रमांक 295,2012 एस. राजसीकरन विरुद्ध यूनियन ऑफ इंडिया में पारित आदेश 12 जनवरी 2024 के पालन में ‘‘सालसा‘‘ तथा प्रधान जिला न्यायाधीश विजय कुमार होता के निर्देशानुसार, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अपूर्वा दांगी द्वारा मॉनिटरिंग कमेटी के नामित सदस्यों के साथ बैठक लिया गया।

बैठक में हिट एंड रन के संबंध में जिला दंतेवाड़ा, सुकमा व बीजापुर के अज्ञात वाहनों से सड़क दुर्घटनाओं से कई व्यक्ति की मृत्यु या घायल हो जाने पर  पीड़ित पक्षकार की ओर से  क्लेम ‘‘कम्पनसेशन‘‘ में क्षतिपूर्ति के लिए आवेदन पेश कराए जाने की प्रक्रिया का पालन सुनिश्चित करने व एक्सीडेंट के परिणामस्वरूप हुई मृत्यु या गंभीर चोट के लिए ‘‘कम्पनसेशन‘‘ निर्धारित करने और पीड़ित पक्ष को क्षतिपूर्ति प्रदान करने के लिए आवेदन पुलिस थाना एवं यातायात परिवहन विभाग से एफ .आई.आर. से संबंधित दस्तावेज तैयार कर एस. डी. एम. के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर नियत समय में कार्यवाही कर मुआवजा राशि दिलाए जाने के लिए संबंधितों को निर्देश दिया गया। 

उक्त बैठक में दावा जांच अधिकारी की ओर से नायब तहसीलदार गरिमा प्रधान, उप पुलिस अधीक्षक आशा सेन दंतेवाड़ा अमित देवांगन सुकमा एवं विनीत साहू बीजापुर से उपस्थित हुए।