आईसीसी रैंकिंग : Hardik Pandya ऑलराउंडर की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे

आईसीसी रैंकिंग : Hardik Pandya ऑलराउंडर की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे

June 27, 2024 Off By NN Express

आईसीसी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप के बीच नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस वक्त चूंकि ना तो टेस्ट चल रहे हैं और ना ही वनडे मैच ही खेले जा रहे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा बदलाव टी20 रैंकिंग में ही हो रहे हैं। अब टीम इंडिया के उपकप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रैंकिंग में बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने इस बार लंबी छलांग लगाने में कामयाबी हासिल की है।

इस वक्त टी20 के नंबर एक ऑलराउंडर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं। वैसे तो श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है, लेकिन इसके बाद भी वानिंदु हसरंगा ने अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि वे एक स्थान की छलांग के साथ अब नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। वहीं अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को भी इस बार की रैंकिंग में फायदा हुआ है। वे अब 214 की रेटिंग के साथ और दो स्थानों की छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

भारत के हार्दिक पांड्या ने कमाल किया है। उन्होंने सीधे चार स्थानों की छलांग मारी है। इस वक्त हार्दिक पांड्या की रेटिंग 213 की है और वे तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने मैचों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी से विरोधी टीम को पस्त करने का काम किया है। वहीं बात अगर ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ियों में शुमार मार्कस स्टॉयनिस की बात की जाए तो उन्हें तीन स्थान नीचे आना पड़ा है। वे अब 211 की रेटिंग के साथ सीधे नंबर चार पर आ गए हैं। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा अभी भी 210 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर बने हुए हैं।