छत्तीसगढ़: भारतीय जनता पार्टी के तत्वाधान में 25 जून को लोकतंत्र का काला दिवस के रूप में मनाया

छत्तीसगढ़: भारतीय जनता पार्टी के तत्वाधान में 25 जून को लोकतंत्र का काला दिवस के रूप में मनाया

June 26, 2024 Off By NN Express

भारतीय जनता पार्टी के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में मीसा बंदी मालूराम शर्मा और शत्रुघ्न वर्मा का हुआ सम्मान

रायपुर । पूज्य सिंधी पंचायत भवन तिल्दा में आज भारतीय जनता पार्टी के तत्वाधान में 25 जून को लोकतंत्र का काला दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा ने आपातकाल के दौरान बंदी बनाये गए राष्ट्रभक्त मीसा बंदी मालूराम शर्मा और शत्रुघ्न वर्मा को सम्मानित किया।इस अवसर पर धरसींवा विधायक अनुज शर्मा,अन्य जनप्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए देश के राष्ट्रभक्तो ने अपनी भूमिका निभाई। मंत्री वर्मा ने कहा कि पूर्व सरकार ने आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के रक्षको को दी जाने वाली सम्मान राशि को बंद कर उनके साथ अन्याय किया था। प्रदेश की विष्णुदेव सरकार ने मीसाबंदियों को पुनः अनुग्रह राशि  देने का निर्णय लेकर देश के लोकतंत्र की बहाली के लिए उनके त्याग और समर्पण का सम्मान किया है।

तिल्दा नेवरा के के मीसाबंदी मालूराम शर्मा और शत्रुघ्न वर्मा ने आपातकाल।के समय उनके साथ किये गए अत्याचारों के बारे में बताया। हम सभी को मीसाबंदियों का शुक्रगुजार होना चाहिए जिन्होंने हँसते-हँसते तत्कालीन सरकार के अत्याचारों को सहन करते हुए राजनीतिक लोकतंत्र की बहाली मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।