कोरबा: SECL कुसमुंडा महाप्रबंधक और भू-विस्थापितों की हुई बैठक में मजदूरों की विभिन्न मांगो पर हुई सकारात्मक चर्चा

कोरबा: SECL कुसमुंडा महाप्रबंधक और भू-विस्थापितों की हुई बैठक में मजदूरों की विभिन्न मांगो पर हुई सकारात्मक चर्चा

June 22, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) एसईसीएल कुसमुंडा महाप्रबंधक और भू-विस्थापितों की हुई बैठक में मजदूरों की विभिन्न मांगो पर हुई सकारात्मक चर्चा
कोरबा: कोरबा-पश्चिम क्षेत्र में कुसमुंडा महाप्रबंधक कार्यालय में भू-विस्थापितों और एसईसीएल प्रबंधन के मध्य बैठक में भु-विस्थापितों, मजदूरों की विभिन्न मांगो पर सकारात्मक चर्चा हुई। बताया जा रहा हैं जिसमें भू-विस्थापितों की मांगो पर सहमति बनी है। कुसमुंडा प्रबंधन और एसईसीएल के अधीन कार्य कर रहे निजी कंपनियो के मध्य विभिन्न मुद्दों जैसे हाई पावर कमेटी (HPC) के हिसाब से भुगतान और न्यूनतम दर से भुगतान, सप्ताह में एक दिन अवकाश, सुरक्षा उपकरण, निजी कंपनियों में भु-विस्थापितो को रोजगार देने सहित भू-विस्थापित ग्राम के स्कूली बच्चों के लिए बस की सुविधा, पेयजल हेतु बोरवेल, चिकित्सा सम्बन्धी समस्याओ हेतु एम्बुलेंस की व्यवस्था और ब्लास्टिंग की वजह से क्षतिग्रस्त मकानों का मूल्यांकन करा कर मुआवजा राशि भुगतान करने पर सहमति बनी।
जानकारी के अनुसार पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष कोरबा अजय जायसवाल ने भू-विस्थापितों के द्वारा बीते गुरुवार को कुसमुंडा खदान में 7 घंटे तक किए गए खदान बंदी आंदोलन को अपना समर्थन दिया था, मौके पर पहुंचे प्रबंधन के अधिकारियों से बीते शुक्रवार को वार्ता की बात कही थी। अजय जायसवाल ने कहा है कि जिन मांगों पर सहमति बनी है, उस पर क्रियान्वयन भी होना चाहिए अन्यथा ग्रामवासियों के साथ मिलकर पुनः उग्र आंदोलन किया जाएगा।
उक्त बैठक में महाप्रबंधक कुसमुंडा राजीव सिंह, जिला पंचायत कोरबा के पूर्व उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, श्रम सेवक भू-विस्थापित संगठन के सदस्य, भू-विस्थापित, निजी कंपनियों के प्रतिनिधि, कुसमुंडा थाना प्रभारी रूपक शर्माआदि उपस्थित रहे।