रायपुर: चैन स्नेचिंग करने वाले 2 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार, एक फरार…

रायपुर: चैन स्नेचिंग करने वाले 2 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार, एक फरार…

June 21, 2024 Off By NN Express

रायपुर। रायपुर के डी.डी. नगर थाना क्षेत्र में चैन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाले दो अंतर्राज्यीय आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में शैलेष किशन बागडे (40) और नवीन मिश्रा (26) शामिल हैं, जो क्रमशः महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के निवासी हैं।

घटना का विवरण:
डी.डी. नगर क्षेत्र के रायपुरा स्थित देवनगरी में 10 जून को रात लगभग 8:40 बजे सरिता चन्द्राकर नामक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र झपट लिया गया था। इस संबंध में थाना डी.डी. नगर में अपराध क्रमांक 250/24 धारा 356, 379 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था।

पुलिस की त्वरित कार्यवाही:

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं साईबर यूनिट तथा थाना डी.डी. नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना की गहराई से जांच की। टीम ने घटनास्थल और उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण किया और मुखबिरों से भी जानकारी जुटाई।

आरोपियों की गिरफ्तारी:
जांच के दौरान टीम को गोगांव गुढ़ियारी निवासी शैलेष किशन बागडे की संलिप्तता का पता चला। शैलेष ने पूछताछ में अपने साथी नवीन मिश्रा और निखिल के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। नवीन मिश्रा को भी पुलिस ने पकड़ लिया, जबकि निखिल अभी फरार है।

जब्त संपत्ति:
गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से चोरी का मंगलसूत्र, घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर साइकिल (क्रमांक एम पी/50/जेड बी/9418) और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। जब्त संपत्ति की कुल कीमत लगभग 1,40,000 रुपये है।

आगे की कार्रवाई:
फरार आरोपी निखिल की तलाश जारी है और उसे जल्द गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

टीम की महत्वपूर्ण भूमिका:
इस कार्रवाई में निरीक्षक अविनाश सिंह थाना प्रभारी डी.डी नगर, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से प्रभारी निरीक्षक परेश पाण्डेय, सउनि. किशोर सेठ, प्र.आर. मार्तण्ड सिंह, उपेन्द्र कुमार यादव, महेंद्र राजपूत, म.प्र.आर. बसंती मौर्य, आर. आलम बेग, महिपाल सिंह, किसलय मिश्रा, सुरेश देशमुख तथा थाना डी.डी.नगर से प्र.आर. अरुण तिवारी की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।