सॉल्ट और बेयरस्टो के आगे पस्त हुई विंडीज टीम, इंग्लैंड ने सुपर 8 मुकाबले में दी एकतरफा मात

सॉल्ट और बेयरस्टो के आगे पस्त हुई विंडीज टीम, इंग्लैंड ने सुपर 8 मुकाबले में दी एकतरफा मात

June 20, 2024 Off By NN Express

नई  दिल्ली । आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के मुकाबलों की शुरुआत होने के साथ 20 जून को इस टूर्नामेंट की 2 सबसे धाकड़ टीम वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सेंट लूसिया के मैदान पर मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम ने एकतरफा 8 विकेट से अपने नाम किया, जिसमें इंग्लिश टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए 47 गेंदों में 87 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। इस मैच में इंग्लैंड की टीम को 181 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने 17.3 ओवर्स में ही हासिल कर लिया।
सॉल्ट ने बटलर के साथ मिलकर दी अच्छी शुरुआत फिर मैच भी किया खत्म

इंग्लैंड की टीम को इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर्स में 181 रनों का टारगेट दिया था। इसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम जॉस बटलर और फिल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। बटलर को 25 के निजी स्कोर पर रोस्टन चेज ने अपना शिकार बनाया। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने नंबर 3 पर उतरे मोईन अली बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और 10 गेंदों में सिर्फ 13 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड की टीम ने 84 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवाया।

यहां से सॉल्ट को जॉनी बेयरस्टो का साथ मिला और दोनों ने तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया, जिसमें दोनों ही खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 44 गेंदों में 97 रनों की साझेदारी देखने को मिली। वहीं सॉल्ट ने इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से पारी का 16वां ओवर फेंकने आए रोमारियो शेफर्ड के खिलाफ कुल 30 रन बटोरी। फिल सॉल्ट ने अपनी 87 रनों की नाबाद पारी के दौरान कुल 7 चौके और 5 छक्के लगाए तो वहीं जॉनी बेयरस्टो के भी बल्ले से 26 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली।
वेस्टइंडीज की लगातार जीत का सिलसिला हुआ खत्म

इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम का स्कोर एक समय 200 के पार जाता हुआ दिख रहा था लेकिन अंतिम ओवर्स में विकेट गंवाने और तेजी से रन ना आने की वजह से टीम 20 ओवर्स में 180 रनों का स्कोर ही बनाने में कामयाब हो सकी। वेस्टइंडीज की पारी में जॉनसन चार्ल्स ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस हार के साथ वेस्टइंडीज टीम की टी20 इंटरनेशनल में चली आ रही लगातार 8 जीत का सिलसिला भी खत्म हो गया। वेस्टइंडीज को अब अपना अगला मुकाबला 22 जून को अमेरिका और उसके बाद 24 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।