अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को

June 20, 2024 Off By NN Express

प्रभारी मंत्री टंकराम वर्मा बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत

धमतरी । हर साल की तरह इस साल भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन 21 जून को किया जा रहा है। स्थानीय हरदिहा साहू समाज भवन धमतरी में आयोजित जिला स्तरीय सामूहिक योग कार्यक्रम में प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री टंकराम वर्मा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। कलेक्टर नम्रता गांधी ने अधिकारी, कर्मचारियों को सुबह 6.30 बजे सामुहिक योगाभ्यास के लिए उपस्थित होने कहा है।

कलेक्टर गांधी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपा है। इसके तहत उप संचालक समाज कल्याण को कार्यक्रम की संपूर्ण व्यवस्था एवं समन्वय, आयुक्त, नगरनिगम को पानी टैंकर, चलित शौचालय व कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्सा टीम की व्यवस्था, जिला आयुर्वेद अधिकारी को काढ़ा की व्यवस्था, जिला शिक्षा अधिकारी को मंच संचालन एवं कार्यक्रम स्थल के आसपास के सभी शासकीय एवं निजी शैक्षणिक संस्थाओं के शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी दी गई है। 

इसी तरह कार्यक्रम स्थल में निर्बाध विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने सहायक अभियंता विद्युत और योग प्रदर्शन के लिए 8 स्वयं सेवक की उपस्थिति कराने का दायित्व सभी निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र को कलेक्टर ने सौंपा है। इसके साथ ही कलेक्टर गांधी ने स्वस्थ जीवन के लिए योगाभ्यास अपनाने तथा योग दिवस पर सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों सहित जिलेवासियों से योगाभ्यास में शामिल होने की अपील की है।