UGC-Net Exam Cancelled: ‘पेपर लीक सरकार बनी मोदी गवर्नमेंट’, यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने पर कांग्रेस का तंज

UGC-Net Exam Cancelled: ‘पेपर लीक सरकार बनी मोदी गवर्नमेंट’, यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने पर कांग्रेस का तंज

June 20, 2024 Off By NN Express

UGC-Net Exam Cancelled: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने बुधवार (19 जून) को यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने की घोषणा की. इसके बाद कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया. कांग्रेस ने कहा, ”मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. कल देश के विभिन्न शहरों में UGC-NET की परीक्षा कराई गई. आज पेपर लीक के शक में परीक्षा रद्द कर दी गई. पहले NEET का पेपर लीक हुआ और अब UGC-NET का. मोदी सरकार- ‘पेपर लीक सरकार’ बन गई है.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस फैसले के बाद प्रतिक्रिया दी है. प्रियंका गांधी ने भी एक्स पर पोस्ट में कहा, ”भाजपा सरकार का लीकतंत्र व लचरतंत्र युवाओं के लिए घातक है. NEET परीक्षा में हुए घपले की खबरों के बाद अब 18 जून को हुई NET की परीक्षा भी गड़बड़ियों की आशंका के चलते रद्द की गई. क्या अब जवाबदेही तय होगी? क्या शिक्षा मंत्री इस लचरतंत्र की जिम्मेदारी लेंगे?”

AAP ने भी साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने भी इस मामले पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. AAP ने एक्स पर कहा, ”BJP की निक्कमी सरकार में एक भी परीक्षा बिना धांधली और पेपर लीक के संपन्न नहीं हो रही है. इस सरकार से देश के भविष्य को बड़ा नुक़सान हो रहा है. देश के करोड़ों छात्र हर रोज़ निराशा के अंधकार में डूब रहे हैं.”

आरजेडी बोली- ‘तेजस्वी यादव ने पहले ही कहा था’

राष्ट्रीय जनता दल ने एक्स पर पोस्ट में कहा, ”UGC NET परीक्षा भी रद्द. जैसा कि तेजस्वी यादव ने कहा था कि BJP के राज में हर परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होना 100% तय है. धांधली हर परीक्षा में हो रही है, सभी ऑनलाइन परीक्षाओं में सिस्टम हैक कर के सेटिंग हो रहा है, पर गड़बड़ी को सिरे से नकार कर परीक्षाएं रद्द नहीं की जाती हैं.”

शिक्षा मंत्रालय ने कहा, “परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लिया गया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए.”