अयोध्या: राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात एक SSF जवान की गोली लगने से मौत, मचा हड़कप

अयोध्या: राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात एक SSF जवान की गोली लगने से मौत, मचा हड़कप

June 19, 2024 Off By NN Express

अयोध्या: राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात एक SSF जवान की मौत हो गई है. राम जन्म भूमि की सुरक्षा में तैनात जवान को बुधवार सुबह 5.25 बजे अचानक गोली लग गई. गोली की आवाज सुनकर मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया. घटना के बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचे सुरक्षा बल के जवान और अधिकारी घायल को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने जवान को मृत घोषित कर दिया. कहा जा रहा है कि हथियार के मिस हैंडलिंग से फायरिंग हुई. आला अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, राम मंदिर के उत्तर दिशा में परिसर गेट के पास ड्यूटी पर तैनात जवान शत्रुघ्न विश्वकर्मा के पास से सुबह 5:20 पर गोली चलने की आवाज आई तो आनन फानन में परिसर की सुरक्षा में तैनात सभी सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए और मोर्चा भी संभाल लिया. जब सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो जवान शुत्रण विश्वकर्मा जमीन पर पड़े हुए थे. जिसके बाद घायल जवान को एंबुलेंस से दर्शन नगर ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद यह ऐसी तीसरी घटना है. इससे पहले मार्च में भी मंदिर की सुरक्षा में तैनात एक PAC प्लाटून कमांडर को संदिग्ध हालात में सीने में गोली लगी थी. वह अपनी AK-47 साफ करते समय गोली का शिकार हुए थे. इसके अलावा 25 अगस्त, 2023 को मंदिर परिसर में जवान की गोली से मौत हुई थी.