सांप ने बच्चे को डसा तो, बच्चे ने गुस्से में सांप को ही मार डाला

सांप ने बच्चे को डसा तो, बच्चे ने गुस्से में सांप को ही मार डाला

October 30, 2022 Off By NN Express

जशपुर ,30 अक्टूबर  जिले की नागलोक के नाम से भी पहचान है. यहां सांप  के काटने के बहुत से मामले आते रहते हैं. इस बार सर्पदंश का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिले के बगीचा  ब्लॉक अंतर्गत पंडरापाठ  में एक बच्चे को जहरीले सांप ने काट लिया। इसके बाद बच्चे ने गुस्से में सांप को काट लिया. बच्चे ने इतने बुरे तरीके से सांप को काटा कि सांप की मौके पर ही मौत हो गई. बाद में जब बच्चे के परिजनों को घटना की जानकारी मिली, तो उन्होंने उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए और अब वह स्वस्थ्य है।

पंडरापाठ में रहने वाला पहाड़ी कोरवा बच्चा दीपक राम अपने घर से कुछ दूरी पर बहन के यहां गया हुआ था. वहां खेलने के दौरान एक नाग सांप ने उसके हाथ में काट लिया. सांप के काटने के बाद निडर बालक दीपक गुस्से में आ गया। इससे पहले की सांप वहां से कहीं दूर भाग पाता, दीपक ने उसे पकड़कर अपने दांतों से काट लिया. इस दौरान सांप ने दीपक के हाथों को बुरी तरह जकड़ लिया था। हालांकि, दीपक ने भी सांप को काटकर बुरी तरह घायल कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

 जब सांप काटने की खबर बच्चे की बहन को हुई, तो उन्होंने तत्काल उसका इलाज कराया और अब वह पूरी तरह ठीक है. दीपक राम ने बताया कि वह अपने बहन के यहां खेल रहा था. फिर पीछे से सांप आया और उसे काट लिया. ऐसे में उसने भी सांप को काट लिया. घटना की जानकारी अपनी बहन को दी और उसने दादा को पूरी बात बताई. इसके बाद उसे इलाज कराने के लिए लेकर गए, अब उसे कोई परेशानी नहीं है।

यह अंधविश्वास भी है कि यदि आपको सांप काट ले, तो आप भी सांप को काट लें. इससे विष का प्रभाव नहीं होगा. यहां इस मामले में सर्पदंश के बाद बच्चे को इस कदर गुस्सा आया कि उसने सांप को काट लिया. यह वाकया अब चर्चा का विषय बन गया है, कुछ लोग इसे बच्चे की हिम्मत बता रहे हैं, तो कुछ बड़ा खतरा टल जाने की बात कह रहे हैं।