ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतते ही इंग्लैंड की खुली किस्मत

ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतते ही इंग्लैंड की खुली किस्मत

June 16, 2024 Off By NN Express

सीधे सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में स्कॉटलैंड की टीम को 5 विकेट से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में जीत दर्ज करते ही इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं स्कॉटलैंड की टीम का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया है। मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 181 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से चेज कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए दो प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। 

ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। वहीं इस ग्रुप से सुपर 8 में जाने के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच रेस थी। अब इंग्लैंड की टीम ने इसमें बाजी मार ली है। इंग्लैंड ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो जीत के साथ उसके पांच अंक हैं। टीम का नेट रन नेट प्लस 3.611 है। स्कॉटलैंड के भी पांच अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट प्लस 1.255 है, जो इंग्लैंड से कम है। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। डेविड वॉर्नर 1 रन, मिचेल मार्श 8 रन और ग्लेन मैक्सवेल 11 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की दमदार बल्लेबाजी की वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 68 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 59 रन बनाए। स्कॉटलैंड के लिए मार्क वैट और सफियान शरीफ ने दो-दो विकेट लिए। लेकिन बाकी के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।