छत्तीसगढ़: सीएम साय ने नक्सली मुठभेड़ में जवान की शहादत पर जताया शोक

छत्तीसगढ़: सीएम साय ने नक्सली मुठभेड़ में जवान की शहादत पर जताया शोक

June 15, 2024 Off By NN Express

कहा : कार्रवाई से नक्सली विचलित, जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे

रायपुर। नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच नक्सली-सुरक्षाबल मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान शहीद हो गए। 2 जवानों के घायल होने की भी खबर है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए रायपुर लाया गया। मुख्यमंत्री साय ने जवान की शहादत पर शोक व्यक्त किया है।

सीएम विष्णुदेव ने मुठभेड़ को लेकर X पर पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमे उन्होंने लिखा ‘नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।’

दरअसल, 12 जून से जिला नारायणपुर में अबुझमाड़ के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में अंतर्जिला संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान जारी है। इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर-कोण्डागांव-कांकेर- दन्तेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ व आईटीबीपी 53वीं वाहिनी, BSF 135 वीं वाहिनी का बल शामिल है। अभियान के दौरान 15 जून की सुबह जवानों और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ शुरू हुई। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान 8 माओवादियो के शव एवम INSAS राइफल, 303 रायफल, BGL लांचर सहित भारी मात्रा में हथियार व अन्य नक्सल सामग्री बरामद किया गया। साथ ही माओवादी शवो की शिनाख्तगी की जा रही है। बड़ी संख्या में नक्सलियो के घायल होने ओर मारे जाने की संभावना भी है।

मुठभेड़ के दौरान माओवादियों की गोली से एक STF जवान शहीद हो गया। तथा अन्य दो STF जवान घायल हैं। जिनकी स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर बताई जा रही हैं।