छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू

June 13, 2024 Off By NN Express

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होगी। मिली जानकारी के अनुसार 22 से 31 जुलाई तक मानसून सत्र चलेगा। बता दें कि यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने दी है।

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद अब तक जहाँ पुराने विधानसभा भवन में सदन की कार्रवाईयाँ पूरी होती रही हैं तो वही अब आने वाले दिनों में सदन से जुड़ी कार्रवाई नए विधानसभा भवन में संपन्न हो सकेगी। संभव हैं कि मौजूदा सहाय सरकार के कार्यकाल में ही प्रदेश को यह उपलब्धि हासिल हो जाये। दरअसल गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की अगुवाई में नए विस भवन के निर्माण प्रगति पर चर्चा हुई हैं। उन्होंने इस कार्य में तेजी लाने और जल्द काम पूरा किये जाने के निर्देश भी दिए हैं।

मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रदेश का नया विधानसभा भवन 2025 तक बनकर तैयार हो जायेगा। नए विस् भवन का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों कराने की तैयारी के जा रही हैं। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा नए विधानसभा का निर्माण कार्य 66 फीसदी पूर्ण हो चुका है। इस साल दिसम्बर तक स्ट्रक्चर का निर्माण पूरा होगा, वही इसके बाद इंटीरियर का काम शुरू होगा। नए विधानसभा भवन में सौर ऊर्जा की बिजली से रोशन होगा। उन्होंने कहा कि यह हिंदुस्तान के लिए उदाहरण बनेगा। नए विधानसभा भवन में ग्रीनरी पर भी विशेष फोकस किया जाएगा।