पीएम मोदी के आवास पर पहुंचे बड़े नेता, शाम को होना है शपथ ग्रहण

पीएम मोदी के आवास पर पहुंचे बड़े नेता, शाम को होना है शपथ ग्रहण

June 9, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली । मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण आज शाम को होना है। पीएम मोदी सुबह से ही एक्शन में हैं। मोदी सुबह राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। साथ ही मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पर पहुंचे और श्रद्धांजलि दी। 

भाजपा नेता अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, किरेन रिजिजू, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान और अन्य पार्टी नेता बैठक में भाग लेने के लिए मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पहुंचे।

भाजपा और एनडीए के बड़े सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर पहुंच रहे हैं। खबर है कि प्रधानमंत्री ने शपथ ग्रहण से पहले इन्हें चाय पर बुलाया है। चर्चा है कि यहां वे सांसद पहुंच रहे हैं, जिन्हें शाम को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने के लिए कल देर रात फोन किया। फिलहाल खरगे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए देशभर के सांसदों के साथ ही विदेशी मेहमानों का पहुंचना जारी है। वहीं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के बीच बैठकों का दौर भी जारी है।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर है। डीसीपी ट्रैफिक प्रशांत गौतम ने  बताया, ‘शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। लगभग 1,100 ट्रैफिक कर्मचारी तैनात किए गए हैं। दोपहर 2 बजे से राष्ट्रपति भवन के आसपास के क्षेत्रों में प्रवेश और आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।