मोदी मंत्रिमंडल में मिल सकता है छत्तीसगढ़ को प्रतिनिधित्व, इनका नाम चर्चा में…

मोदी मंत्रिमंडल में मिल सकता है छत्तीसगढ़ को प्रतिनिधित्व, इनका नाम चर्चा में…

June 5, 2024 Off By NN Express

रायपुर । लोकसभा चुनाव में भाजपा ने छत्तीसगढ़ 11 में से 10 सीट जीती है, और इसका इनाम भी मिल सकता है। छत्तीसगढ़ से रिकार्ड मतों से जीतने वाले 8 बार के विधायक बृजमोहन अग्रवाल और दोबारा सांसद बनने वाले संतोष पांडे और विजय बघेल में से किसी एक को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

लोकसभा चुनाव में जिस तरह से छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा और 11 में से 10 सीट में जीत हासिल की। इससे ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस बार मोदी मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ को प्रतिनिधित्व मिल सकता है। ऐसे में सबसे पहले आठ बार के विधायक और छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक वोटो से जीतने वाले बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री को हराकर दोबारा सांसद बनने वाले संतोष पांडे और विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ कर भाजपा के पक्ष में माहौल खड़ा करने वाले विजय बघेल का नाम प्रमुखता से चल रहा है।

बृजमोहन अग्रवाल पहली बार सांसद चुने गए
हालाकि बृजमोहन अग्रवाल पहली बार सांसद चुने गए हैं। उनके मुकाबले संतोष पांडे और विजय बघेल को संसद का ज्यादा अनुभव है। इस बारे में छत्तीसगढ़ का कोई भी नेता नहीं बोल रहा है। उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि यह निर्णय पार्टी हाईकमान का है लेकिन यह बात जरूर है डबल इंजन की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ का विकास हर क्षेत्र में तय है ।

इस पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि हर बार की तरह इस बार भी छत्तीसगढ़ के साथ छल किया जाएगा । कांग्रेस के पूर्व विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सांसदों में यहां के मुद्दों को उठाने की काबिलियत भी नहीं है। यहां के सांसदों को मंत्री बनाए जाने का कोई फायदा छत्तीसगढ़ को नहीं होगा।

अब देखना यह होगा कि एनडीए की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले छत्तीसगढ़ को मोदी मंत्रिमंडल में कोई उचित स्थान मिलता है या फिर हमेशा की तरह इस बार राज्य मंत्री से संतुष्ट होना होगा ।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सभी नव निर्वाचित सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है। पार्टी हाई कमान ने सभी को बुलाया है। सांसद संतोष पांडेय आज रात में ही रवाना होंगे।