लोकसभा चुनाव 2024: कोरबा लोकसभा सीट के परिणाम को लेकर खासकर भापाइयों में कहीं अधिक उत्सुकता

लोकसभा चुनाव 2024: कोरबा लोकसभा सीट के परिणाम को लेकर खासकर भापाइयों में कहीं अधिक उत्सुकता

June 4, 2024 Off By NN Express

कोरबा, 04 जून । मंगलवार, 4 जून को प्रातः आठ बजे से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की मतगणना शुरू हो जाएगी। छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा सीट के परिणाम को लेकर खासकर भापाइयों में कहीं अधिक उत्सुकता हैं। क्योंकि इस सीट की उम्मीदवार डा. सरोज पाण्डेय (Dr. Saroj Pandey) भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और मोदी- शाह के करीबी नेताओं की फेहरिस्त में भी है। दूसरी खास बात यह होगी कि डा. पाण्डेय की जीत होती है तो कोरबा की भाजपा (BJP) की राजनीति नई करवट लेगी।

भाजपा उम्मीदवार डा. सरोज पाण्डेय और कांग्रेस की ज्योत्सना महंत, दोनों की जीत के प्रति आश्वस्त हैं। आज मंगलवार को पता चलेगा कौन ज्यादा मंगलकारी रहा। तमाम एग्जिट पोल ने छत्तीसगढ़ में भाजपा को लगभग सीटों पर जीत दिखाई है। यदि कोरबा लोकसभा सीट पर भाजपा विजय का परचम लहराती है तो इस क्षेत्र की राजनीति भी नए समीकरण तय करेगी। माना जा रहा है कि केन्द्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनती है और डा. सरोज पाण्डेय की जीत होगी है तो उनके केन्द्रीय मंत्री बनने की पूरी गुंजाइश होगी। कोरबा की भाजपा की राजनीति भी करवट लेगी।

डा. सरोज पाण्डेय की छवि न केवल एक दबदबे वाले नेता की है बल्कि प्रभावशील भी है। उनकी जीत से भाजपा की राजनीति उनके इर्द- गिर्द घूमेगी। यह संभव है कि एक नई जमात का उदय होगा। डा. सरोज पाण्डेय की जीत पूरे छत्तीसगढ़ में भी उनका कद और बढ़ाएगी। लिहाजा उनकी दखल कोरबा के अलावा राज्य की भाजपा की राजनीति में भी होगी।

बहरहाल मतगणना शुरू हो गई हैं कुछ घण्टे शेष रह गए हैं। आज दोपहर बाद काफी हद तक जीत- हार की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।