कड़ी सुरक्षा के बीच नागपुर रवाना हुए RSS सुप्रीमो मोहन भागवत

कड़ी सुरक्षा के बीच नागपुर रवाना हुए RSS सुप्रीमो मोहन भागवत

June 2, 2024 Off By NN Express

इटारसी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक डा. मोहन भागवत रविवार को रेल मार्ग से भोपाल से नागपुर रवाना हुए। इस अवसर पर इटारसी में भी उनकी ट्रेन रूकी। भागवत कुछ देर के लिए एसी कोच से बाहर आए, यहां संघ के विभाग प्रचारक एवं चुनिंदा स्वयंसेवकों ने भागवत से मुलाकात की। औपचारिक भेंट के बाद भागवत ट्रेन द्वारा नागपुर संघ मुख्यालय के लिए रवाना हो गए। भागवत को केन्द्रीय गृह मंत्रालय से जेड प्लस सुरक्षा दी गई है, इस वजह से सुरक्षा जवानों की कड़ी सुरक्षा के बीच भागवत रहे। हरे रंग का कुर्ता और पजामा पहने हुए बेहद सादगी के साथ भागवत ने मिलने आए संघ के चुनिंदा पदाधिकारियों से भेंट की। संघ से जुड़े मनोज राय ने बताया कि भोपाल के शारदा विहार में 23 मई से आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता विकास वर्ग में तीन दिवसीय प्रवास के लिए डा. भागवत भोपाल आए हुए थे।

बुधवार को भोपाल आए भागवत ने यहां वर्ग में हिस्सा लिया, इसके बाद वे आज रविवार को नागपुर के लिए रवाना हो गए। सुबह नौ बजे प्लेटफार्म एक पर आई जयपुर-जोधपुर एक्सप्रेस में डा. भागवत का काफिला सवार था। खंडवा छोर पर उनका प्रथम श्रेणी एसी कोच आया था। भागवत के सुरक्षा प्रोटोकाल को लेकर रेल सुरक्षा बल एवं जीआरपी जवान भी मौके पर तैनात रहे।

सुरक्षा जवान घेरे रहे

डा. भागवत के कोच से बाहर आने के बाद उनके सभी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेरे रखा। शहर के चार-पांच लोगों ने ही उनसे दूर से मुलाकात की। इटारसी में भी संघ का कार्यकर्ता अभ्यास वर्ग जारी है, इस आयोजन में शामिल होने आए संघ के नेताओं ने डा. भागवत से स्टेशन पर मुलाकात की।