कोरबा: अग्नि सुरक्षा से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न

कोरबा: अग्नि सुरक्षा से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न

June 1, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) अग्नि सुरक्षा से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न
कोरबा : कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के द्वारा आग लगने की बढ़ रही घटनाओं को देखते हुए उनके निर्देश पर विशेष अग्रि सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सभी थाना/चौकी के द्वारा अग्निशमन विभाग के साथ मॉक ड्रित का आयोजन किया गया है।
इसी तारतम्य में पाली थाना में आग लगने पर बरतने वाली सावधानी, बचाव के तरीके, क्या करना, क्या नहीं करना आदि के बारे में जानकारी देने पाली थाना में स्थित बड़े शो रूम संचालक, सीएसपीडीसीएल के जूनियर इंजीनियर, एसईसीएल के फायर फाइटर अधिकारी तथा नगर पंचायत अध्यक्ष की एक बैठक ली गयी।
जिसमे पाली थाना प्रभारी चमन सिन्हा के नेतृत्व में वर्तमान समय में भीषण गर्मी को देखते हुए एसी फटने या अन्य कारणों से आग लगने पर राहत एवं बचाव पर चर्चा एवं सुझाव दिया गया, साथ ही व्यापारियों को अपने दुकान में अग्नि शामक यंत्र रखने एवं निकासी मार्ग को हमेशा रखने कहा, दुकानों में एसी को सुरक्षित रूप से रखकर चलाने बताया गया, और विभिन्न प्रकार के अग्नि शामक यंत्र के बारे में जानकारी दी गयी।
सीएसपीडीसीएल बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर ने कुछ व्यापारियों को अलग से ट्रांसफार्मर लगाने सलाह दी, साथ ही घरों में शार्ट सर्किट न हो इसके बारे में भी एहतियात बरतने संबंधी जानकारी दी गई। सभी व्यापारियों को फायर ब्रिगेड का नंबर दिया गया जिससे आपातकाल में वे तुरंत कॉल कर सके।साथ ही पाली पुलिस द्वारा घर, रसोई, दुकान, कार्यालय, पैरावट, गैस सिलेंडर या बाहर कहीं भी आग लगने की स्थिति होने पर काबू पाने के लिये क्या करना है और क्या नहीं करना चाहिए के बारे में बताया गया। दुकानदारों और आम जनता के द्वारा पाली पुलिस और अग्निशमन विभाग को जागरूक करने के लिए साधुवाद ज्ञापित किया गया।