पनवेल में सलमान की कार पर अटैक करने की प्लानिंग कर रहे 4 लोग गिरफ्तार

पनवेल में सलमान की कार पर अटैक करने की प्लानिंग कर रहे 4 लोग गिरफ्तार

June 1, 2024 Off By NN Express

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर एक बार फिर से हमला करने की कोशिश को मुंबई पुलिस ने नाकाम कर दिया है। नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है जो पनवेल में सलमान की कार पर अटैक करने की प्लानिंग कर रहे थे।

इन चारों की पहचान धनंजय उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ न्हाई, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और जीशान खान उर्फ जावेद खान के तौर पर हुई है। चारों के खिलाफ IPC की धारा 115, 120 (B), 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये चाराें ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य हैं। ऐसे में पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत 18 लोगों के खिलाफ FIR रजिस्टर कर ली है।

पाकिस्तान से AK-47 समेत कई खतरनाक हथियार मंगवाने की प्लानिंग थी


पुलिस के मुताबिक ये चारों अटैक करने के लिए पाकिस्तान से सप्लायर के जरिए हथियार मंगवाने की योजना बना रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर AK-47, M-16 और AK-92 मंगवाने की कोशिश कर रहे थे। इन्होंने फार्म हाउस और कई शूटिंग स्पॉट्स की रेकी की थी। पुलिस को इनके मोबाइल से ऐसे कई विडियोज भी बरामद हुए हैं।

14 अप्रैल को हुई थी अपार्टमेंट पर फायरिंग


इससे पहले बीते 14 अप्रैल को भी सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने सुबह 5 बजे फायरिंग की गई थी। दो बाइक से आए हमलावरों ने 5 राउंड फायर किए थे। फायरिंग के वक्त सलमान अपने घर में ही थे। घटना के बाद सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

अनमोल बिश्नोई ने ली थी घटना की जिम्मेदारी


घटना वाले दिन ही सोशल मीडिया पर लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने हमले के दो दिनों बाद ही गुजरात से फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी पकड़ लिए थे।