सांसद प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी ने किया गिरफ्तार

सांसद प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी ने किया गिरफ्तार

May 31, 2024 Off By NN Express

बेंगलुरु । कर्नाटक में पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार को म्यूनिख से बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया। तैतीस वर्षीय प्रज्वल पर यौन शोषण के कई आरोप हैं और उन्हें रात करीब साढ़े बारह बजे हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ के लिए उन्हें सीआईडी ​​कार्यालय ले जाया गया।

हुडी पहनकर बेंगलुरु लौटे प्रज्वल को पहली बार स्कैंडल के सामने आने के एक महीने बाद हिरासत में ले लिया गया है । उनके यहां पहुंचते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों (सीआईएसएफ) ने हिरासत में ले लिया और बाद में उन्हें एसआईटी को सौंप दिया गया।

प्रज्वल को पुलिस स्टेशन तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए हवाईअड्डे पर पुलिस की अच्छी-खासी मौजूदगी देखी गई। उसके खिलाफ अदालत का वारंट लंबित था और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें आधिकारिक तौर पर एसआईटी की हिरासत में रखा गया है । उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों ने उन्हें हवाई अड्डे पर एक अलग निकास द्वार से ले जाया।

पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल ने 26 अप्रैल को अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद देश छोड़ दिया। यह कथित तौर पर उनसे जुड़े स्पष्ट वीडियो क्लिप के प्रसार से जोड़ कर देखा जा रहा था।

घोटाला सामने आने के बाद से सांसद से संपर्क नहीं हो पा रहा था। हालांकि, 27 मई को उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा था कि वह 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होंगे।

इस हाई-प्रोफाइल मामले ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है और वे इस बात पर करीब से नजर रख रहे हैं कि जांच कैसे आगे बढ़ती है। खासकर उनकी प्रमुख पारिवारिक पृष्ठभूमि और राजनीतिक करियर को देखते हुए प्रज्वल के खिलाफ आरोपों ने राजनीतिक क्षेत्र में एक बड़ी हलचल मचा दी है।