बड़ा अपडेट: ड्राइवर ने ही कराई थी रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या

बड़ा अपडेट: ड्राइवर ने ही कराई थी रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या

May 29, 2024 Off By NN Express

लखनऊ। रिटायर्ड आईएएस अधिकारी देवेंद्र दुबे की पत्नी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पता चला है कि लूट के लिए IAS अफसर की पत्नी की हत्या की गई है। इस हत्याकांड में ड्राइवर अखिलेश और रवि यादव सगे भाई बताए जा रहे हैं। अखिलेश ने भाई और साथी रंजीत के साथ मिलकर लूट और हत्या की प्लानिंग करके इस घटना को अंजाम दिया।

ज्वाइंट सीपी आकाश कुलहरि ने बुधवार को यहां मीडिया को बताया कि मुल्जिम क़रीब 4 महीनों से घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। घटना का खुलासा करने के लिए 6 पुलिस टीम रात दिन काम कर रही थी। क्राइम ब्रांच और क्राइम सर्विलेंस टीम और थाने की टीमें लगी थी। इन टीमों ने CCTV & DVR की मदद से मामले का खुलासा कर 3 आरोपियों को गिफ्तार किया है। उनसे एक करोड़ रुपए मूल्य के लूटे हुए जेवरात भी बरामद किए गए हैं।

कुलहरि ने बताया कि अखिलेश यादव की निशानदेही पर कुकरैल नाले के पास सामने झाड़ियों में रखे बैग को निकालकर देखा तो पता चला कि इसमें DVR और कैश है। जब पुलिस वालों ने चैन खोलकर DVR दिखाने के लिए बोला तो बैग का चैन खोलते ही अचानक अखिलेश ने अवैध तमंचा निकालकर पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में अखिलेश यादव के पैर पर गोली लगी। पुलिस ने बताया कि 3 आरोपियों ने मेडिकल खर्च और शादी का लोन होने के कारण इस घटना को अंजाम दिया। तीसरे दोस्त यानी रंजीत को एक तिहाई हिस्सा देने की भी बात थी।

घटना में अन्य लोगों के शामिल होने के संबंध में जांच की जा रही है। अभियुक्तों ने पूरी घटना को अंजाम देने के लिए शनिवार का दिन इसलिए चुना क्योंकि उस दिन घर की नौकरानी छुट्टी पर गई थी। इसलिए अखिलेश और रंजीत ने कमरे में दाखिल होकर IAS की पत्नी को मौत के घाट उतार दिया।