जीवन अमूल्य है वाहन सावधानी से चलाएं : कलेक्टर लंगेह

जीवन अमूल्य है वाहन सावधानी से चलाएं : कलेक्टर लंगेह

May 27, 2024 Off By NN Express

ओवरलोडिंग व मालवाहक वाहनों पर सवारी बैठाने पर होगी कार्रवाई

कोरिया । जिला कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने सभी वाहन मालिकों व चालको से अपील करते हुए कहा है कि जीवन अमूल्य है, वाहन बेहद सावधानी पूर्वक चलाएं। उन्होंने चार पहिया व दोपहिया वाहन चालकों से कहा कि वाहन चलाते समय सीट बेल्ट व हेलमेट जरूर धारण करें।

कलेक्टर लंगेह ने मालवाहक संचालकों, ठेकेदारों व वाहन चालकों से कहा है किसी भी हालत में इन वाहनों में सवारी, श्रमिकों को न बैठाएं। ऐसे करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मालवाहकों में सवारी ले जाने, बस-जीप में क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर कार्यवाही करें।

ओवरलोड माल वाहन चालकों एवं मालवाहक वाहनो/पिक अप आदि पर श्रमिकों व आम लोगों को ढोने, ओवरलोडिंग तथा ऐसे वाहनों में सवारी ले जाने वालो के खिलाफ निरंतर चेक पॉइंट लगाकर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं।
 
कलेक्टर ने पशुपालकों व आम लोगों से अपील की है कि पशुओं को सड़कों पर न छोड़े, इससे दुर्घटना की आशंका बनी होती है। पशुपालन विभाग, नगरीय निकाय व सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सड़कों में रहने, बैठने वाले आवारा व घुमन्तू मवेशियों के पालकों का चिन्हाकन करते हुए उनसे जुर्माना वसूली करें साथ ही नियमानुसार कार्यवाही करें।

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जीवन अमूल्य है। आए दिन सड़क दुर्घटना होने से जानमाल के नुकसान होते हैं। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि सड़को पर सावधानी पूर्वक वाहन चलायें, तेज गति व लापरवाही से वाहन बिल्कुल न चलाएं तथा सड़क दुर्घटना को रोकने के प्रयासों में जिला व पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग करें।