रायपुर: EOW ने पूर्व आईएएस रानू साहू के भाई को हिरासत में लिया

रायपुर: EOW ने पूर्व आईएएस रानू साहू के भाई को हिरासत में लिया

May 25, 2024 Off By NN Express

रायपुर । माइनिंग घोटाला के आरोप में जेल में बंद तथा वर्तमान में ईओडब्लू के हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस रानू साहू के भाई पीयूष साहू को जांच एजेंसी ने पूछताछ करने हिरासत में ले लिया है। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि रानू साहू द्वारा अपनी मां, पिता तथा भाई के नाम से पूर्व में जमीन खरीदी करना बताया गया है। इस संबंध में जांच एजेंसी रानू साहू के भाई से पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक ईओडब्ल्यू ने शुक्रवार को रानू साहू के घर में दबिश देकर पीयूष को हिरासत में  लिया।

गौरतलब है कि, साढ़े पांच सौ करोड़ रुपए से ज्यादा की माइनिंग घोटाला मामले में ईडी के प्रतिवेदन पर ईओडब्ल्यू तीन दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। जांच एजेंसी ने रानू साहू के अलावा घोटाले में शामिल राज्य प्रशासनिक सेवा की पूर्व अफसर सौम्या चौरसिया सहित अन्य आरोपियों से तीन दिन जेल में पूछताछ करने के बाद गुरुवार को दोनों को चार दिन की रिमांड पर लिया है। दोनों पूर्व अफसरों से प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर जांच एजेंसी ने पीयूष को पकड़ा है। पीयूष का पांडुका में ज्वेलरी शॉप के अलावा हार्डवेयर का कारोबार है।

जांच एजेंसी को देख भागने की कोशिश
सूत्रों के मुताबिक ईओडब्ल्यू की टीम रानू के भाई को गिरफ्तार करने पहुंची, तब पूर्व आईएएस अफसर के भाई पीयूष ने जांच टीम को देख उन्हें चकमा देकर भागने की कोशिश की। पीयूष को भागते देख ईओडब्ल्यू की टीम ने उसे घेराबंदी कर हिरासत में लिया। पूछताछ के आधार पर ईओडब्ल्यू की टीम पीयूष को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ करने रिमांड पर ले सकती है।