अवैध असलहों के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

अवैध असलहों के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

October 29, 2022 Off By NN Express

लखनऊ, 29 अक्टूबर । उप्र आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) व आजमगढ़ पुलिस ने जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र में छापेमारी कर दो असलहा तस्करी से लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं। एटीएस को पुख्ता जानकारी मिली कि बिलरियागंज थाना क्षेत्र स्थित एक मकान से असहला तस्करी का नेटवर्क चल रहा है। सूचना के आधार पर लखनऊ एटीएस ने आजमगढ़ पुलिस के साथ छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान पत्तीला गौसपुर के रहने वाले मैनुद्दीन शेख पुत्र शम्मू अहमद और बिलरियागंज कस्बे के रहने वाले आफताब आलम पुत्र फिरोज को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में असलहों का जखीरा बरामद हुआ है। इसके बाद एटीएस दोनों को पूछताछ के लिए अपने साथ लखनऊ लेकर आई। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से चार पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और दो बक्शे भरकर हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। बताया कि आफताब आलम पूर्व में भी दो बार जेल जा चुका है और पिछले कई वर्षों से अवैध शस्त्रों के निर्माण और तस्करी में संलिप्त है।

बंद गन हाउस से सप्लाई हो रहे थे असलहें

आजमगढ़ जिले के पांडेय बाजार स्थित काजी गन हाउस को प्रशासन ने अनियमितता के चलते सील कर रखी है और मालिक फरार है। दुकान के बंद होने के बाद भी असलहों की तस्करी के इनपुट एटीएस को मिले रहे थे। इस जानकारी पर बिलरियागंज में एटीएस ने छापेमारी की और उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के आधार पर इस बात का खुलासा किया।

एटीएस के मुताबिक फैक्ट्री निर्मित असलहों को आजमगढ़ के काजी गन हाउस से अवैध तरीके से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में सप्लाई किया जाता था। असलहों के साथ कारतूस की भी सप्लाई की जाती थी। एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि आजमगढ़ के देवारा क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में खेती की जमीन पर असलहे की फैक्ट्री भी लगाई गई थी।