रायपुर: निर्माणाधीन मकान से चुराया बिजली का तार, चोर और खरीददार गिरफ्तार…

रायपुर: निर्माणाधीन मकान से चुराया बिजली का तार, चोर और खरीददार गिरफ्तार…

May 19, 2024 Off By NN Express

रायपुर । पुलिस ने निर्माणाधीन मकान से बिजली वायर चोरी करने वाला शातिर चोर अमन गोपाल और खरीददार राकेश डागा को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने 18 मई को शंकर नगर स्थित एक मकान से बिजली के तार चुराकर राकेश डागा को बेच दिया था। इस मामले में एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। मामला सिविल लाईन थाना का है।

दरअसल 18 मई को गौरव पाण्डे ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसका पहुना के सामने, शंकरनगर रोड में मकान स्थित है जिसमें नवनिर्माण का काम चल रहा है। यहां बिजली फिटींग के लिए बिजली का वायर रखा था जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया। प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 304/2024 धारा 457,380,411,34 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

थाना सिविल लाईन पुलिस एवं एण्टी क्राईम साईबर युनिट के संयुक्त टीम ने घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी शुरू की। टीम द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस.पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये इसी दौरान टीम को घटना में संलिप्त आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर अमन गोपाल को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी के घटना को अंजाम देना स्वीकार कर चोरी किये गये बिजली वायर को राकेश डागा के पास बिक्री करना बताया। जिस पर आरोपी के निशानदेही पर राकेश डागा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी गये बिजली वायर जला हुआ कीमती करीबन 10,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया है। प्रकरण में एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

गिरफ्तार आरोपी
अमन गोपाल पिता जानू गोपाल उम्र 20 साल पता देवार डेरा, सुभाष नगर बस्ती, थाना तेलीबांधा रायपुर।
राकेश डागा पिता झुमरलाल डागा उम्र 54 साल पता बुढ़ापारा, गोकुल मंदिर के पास, थाना कोतवाली रायपुर।