पटाखा बनाने की फैक्ट्री में अचानक आग लगने से विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत

पटाखा बनाने की फैक्ट्री में अचानक आग लगने से विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत

May 19, 2024 Off By NN Express

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक पटाखा बनाने की फैक्ट्री में अचानक आग लगने से विस्फोट हो गया, जिससे इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं इस धमाके के दाम आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया, जिसके बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

बता दें कि  बिजनौर के एक पटाखा बनाने वाली फैक्टरी है। जहां रविवार सुबह ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि इस हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं 5 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। तेज धमाके की आवाज सुनकर आसपास क्षेत्र के गांवों के लोग मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी, जिसके बाद दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बमुश्किल बुझाया गया। पुलिस के अनुसार सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया गया कि इस ब्लास्ट में रसूलाबाद निवासी उक्त दोनों श्रमिक समेत कुछ लोग बुरी तरह झुलस गए जबकि एक श्रमिक ग्राम गोपालपुर निवासी अमित पुत्र कुलवीर की मौके पर ही मौत हो गई। तेज धमाके की आवाज सुनकर आसपास क्षेत्र के गांवों के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह आग पर बमुश्किल आग पर काबू पाया और मामले की सूचना पुलिस को दी। पटाखा फैक्ट्री मे ब्लास्ट की सूचना पर हलदौर पुलिस और एसपी सिटी ने घटना स्थल का जायजा लिया।