चारधाम यात्रा 2024 : मंदिर परिसर के 200 मीटर के दायरे में मोबाइल फोन प्रतिबंधित

चारधाम यात्रा 2024 : मंदिर परिसर के 200 मीटर के दायरे में मोबाइल फोन प्रतिबंधित

May 18, 2024 Off By NN Express

चारधाम यात्रा को लेकर एक बड़ी और महत्वपूर्ण घोषणा प्रशासन ने की है. नए दिशा -निर्देशों के अनुसार अब मंदिर परिसर के 200 मीटर के दायरे में मोबाइल फोन को प्रतिबंधित किया गया है.राज्य की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इसको लेकर स्पष्ट किया है की इन नियमों का उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बताया जा रहा है की यात्रियों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है.यात्रा के दौरान अनुशासन बनाए रखने और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है. इस दौरान श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वे इन नियमों का पालन करें और धार्मिक स्थल की पवित्रता बनाए रखने में सहयोग करें

रतूड़ी ने चारधाम यात्रा के संदर्भ में चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए आ रहे हैं, लेकिन उनमें से कई ऐसे भी हैं जो केवल पर्यटन के उद्देश्य से यहां पहुंच रहे हैं. ऐसे लोगों की कुछ हरकतें स्थानीय धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि यात्रा के दौरान आस्था और धार्मिक भावनाओं का सम्मान बना रहे और किसी भी प्रकार से उन्हें आहत न किया जाए. धार्मिक स्थलों की पवित्रता और श्रद्धालुओं की भावनाओं की रक्षा करना आवश्यक है.