लेनदेन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई को मौत के घाट उतारा

लेनदेन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई को मौत के घाट उतारा

October 28, 2022 Off By NN Express

हमीरपुर, 28 अक्टूबर । लेनदेन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की धारदार हथियार से हमलाकर हत्या कर दी और शव को रास्ते में छोड़कर बगैर किसी को बताए फरार हो गया। गुरुवार को मंझले भाई ने बड़े भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस हत्यारोपित के पकड़ने के लिए संभावित जगहों पर छापेमारी कर रही है। हत्या के खुलासे के लिए पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वॉयड के साथ फॉरेंसिक टीम व सर्विलांस टीम को मौके पर बुलाकर सबूत एकत्र किए हैं।

सुमेरपुर थाना क्षेत्र के मुंडेरा गांव निवासी शिवबरन सिंह के तीन पुत्र रामबहादुर सिंह, राजबहादुर सिंह व आनंद बहादुर सिंह है। आनंद बहादुर अविवाहित था। तीन वर्ष पूर्व आनंद बहादुर ने तीन बीघा जमीन भेजी थी, जिसका रुपया रामबहादुर सिंह के पास जमा था। इस रुपये की वापसी के लिए आनंदबहादुर सिंह लगातार रामबहादुर सिंह से तगादा करता रहता था लेकिन रामबहादुर बहाने बनाकर हमेशा टरका देता था। बताते हैं कि आनंद ने जमकर शराब पी और रुपयों का तगादा करने बड़े भाई रामबहादुर सिंह के पास पहुंच गया।

विवाद बढ़ने पर रामबहादुर सिंह ने उसे घर से धक्का देकर बाहर कर दिया और जैसे ही वह घर के बाहर रास्ते पर पहुंचा तो रामबहादुर सिंह ने धारदार हथियार से सिर में प्रहार करके हत्या कर दी और घर से फरार हो गया। सुबह रास्ते में शव देखकर ग्रामीणों ने परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार यादव दलबल के साथ गांव पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। साथ ही डॉग स्क्वॉयड टीम, फॉरेंसिक टीम व सर्विलांस टीम को मौके पर बुलाकर सबूत एकत्र किए गए।

मृतक की जेब से पुलिस ने एक क्वार्टर देसी शराब कुछ रुपये आदि बरामद किए। घटना की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार व सीओ सदर रविप्रकाश सिंह मौके पर पहुंचे और थानाध्यक्ष को हत्यारोपित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। हत्या आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस ने टीमें गठित की हैं। पुलिस संभावित स्थानों पर छापा मार रही है।

तीन बीघा जमीन बेचकर डकार ली थी रकम

शातिर दिमाग रामबहादुर सिंह ने चाची को मंदिर दर्शन कराने के बहाने गांव से लाकर 6 बीघे जमीन का बैनामा करीब एक दशक पूर्व अपनी पत्नी एवं छोटे भाई के नाम करा लिया था। बाद में छोटे भाई के हिस्से की 3 बीघा जमीन बेचकर रुपया डकार लिया था। इसने पिता को बरगलाकर भी 15 बीघे जमीन अपने नाम करा रखी है, जिससे अन्य भाइयों से इसकी अनबन रहती है। सुमेरपुर थाना क्षेत्र के मुंडेरा गांव निवासी रामबहादुर सिंह अपराधी होने के साथ शातिर दिमाग भी है। इसने एक दशक पूर्व वृद्ध चाची रामप्यारी सिंह को इटरा मंदिर के दर्शन कराने के बहाने गांव से साथ लिवा लाया और हमीरपुर ले जाकर धमकाकर 6 बीघे जमीन अपनी पत्नी और छोटे भाई आनंद बहादुर सिंह के नाम करा ली थी।

बाद में इसने आनंद बहादुर को रुपये देने का लालच देकर 3 बीघे जमीन बिकवा दी और रकम स्वयं डकार गया। इसी रकम को पाने के लिए आनंद बहादुर सिंह विवाद करता रहता था। इतना ही नहीं कुछ दिनों पूर्व इसने पिता शिवबरन सिंह को फुसलाकर अपने साथ रख लिया और झांसा देकर 15 बीघे जमीन बैनामा करा ली। जमीन बैनामा होने के बाद पिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। मौजूदा समय में शिवबरन सिंह मंझले पुत्र राजबहादुर सिंह के साथ रहकर जीवन यापन कर रहा है।