आयकर विभाग की इमारत में लगी आग,एक अधिकारी की मौत

आयकर विभाग की इमारत में लगी आग,एक अधिकारी की मौत

May 14, 2024 Off By NN Express

दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र स्थित आयकर विभाग की इमारत में मंगलवार को आग लग गई। इस घटना में एक अधिकारी की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। वहीं, दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने कहा कि दो महिलाओं समेत सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसे में एक व्यक्ति को मामूली चोट आई जिसे पास के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। मध्य दिल्ली में आयकर विभाग की जिस इमारत में आग लगी वह पुराने पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने स्थित है। इस इमारत में अभी भी सुरक्षा बलों की कुछ इकाइयां हैं।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा, ”हमें दोपहर 3.07 बजे आयकर विभाग की इमारत में आग लगने की सूचना मिली। हमने कुल 21 दमकल गाड़ियां भेजी हैं। हमने मामले की जांच और कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर स्थानीय पुलिस को भी जानकारी दी।”

सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में, इमारत के भीतर लोग आग से बचने के लिए खिड़की के किनारों पर शरण लिए हुए दिखे। दमकल कर्मियों ने लोगों की सीढ़ियों की सहायता से बाहर निकलने में मदद की। दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, ”मुझे शाम 4 बजे सूचना मिली कि कुल सात लोगों, पांच पुरुष व दो महिलाओं, को डीएफएस ने इमारत की तीसरी मंजिल से सुरक्षित बचा लिया है। आग को पूरी तरह से बुझाने की प्रक्रिया अभी भी जारी है।” उन्होंने कहा, ”जैसे ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे, उन्होंने इमारत को खाली करा लिया। जहरीले धुएं के कारण दमकलकर्मियों को गैस मास्क का उपयोग करना पड़ा, लेकिन इमारत में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।”