छत्तीसगढ़: पार्वती यादव बनीं ऑल इंडिया आंगनबाड़ी एम्प्लाईज फैडरेशन की राष्ट्रीय सचिव

छत्तीसगढ़: पार्वती यादव बनीं ऑल इंडिया आंगनबाड़ी एम्प्लाईज फैडरेशन की राष्ट्रीय सचिव

May 10, 2024 Off By NN Express

कवर्धा । आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के हितों के लिए सतत संघर्षरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संघ की प्रदेश अध्यक्ष व कबीरधाम जिले की निवासी श्रीमती पार्वती यादव को ऑल इंडिया आंगनबाड़ी एम्प्लाईज फैडरेशन का राष्ट्रीय सचिव नियुक्ति किया गया है। ऑल इंडिया आंगनबाड़ी एम्प्लाईज फैडरेशन महिला उत्थान व महिला सशक्तिकरण के लिए समर्पित एक गैर राजनीतिक संगठन है।

विगत माह राजस्थान में हुए संगठन के राष्ट्रीय सम्मेलन के पश्चात श्रीमती पार्वती यादव की कार्यशीली से प्रभावित हो कर संगठन से संस्थापक व संरक्षक छोटीलाल बुनकर ने राष्ट्रीय सचिव की महती जिम्मेदारी दी है। श्रीमती यादव की नियुक्ति से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं में खुशी का माहौल है। अपनी नियुक्ति को लेकर श्रीमती यादव ने कहा कि मैं सदैव अपने साथियों के   हक के लिए लड़ाई लड़ती आ रही हूं और सदा लड़ती रहूंगी। संगठन ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसका निर्वाहन पूरी जिम्मेदारी से करूंगी। हमारे किसी भी साथी को कोई भी दिक्कत हो मुझे अपने साथ 24 घण्टे खड़ा पायेगा।

श्रीमती पार्वती के साथ ही छत्तीसगढ़ की श्रीमती दुर्गावती खरे को संगठन सचिव श्रीमती प्रसूति सेन, श्रीमती अहिल्या चंद्राकर, श्रीमती शिवकुमारी धुर्वे को कार्यसमिति सदस्य बनाया गया है। श्रीमती पार्वती की नियुक्ति को लेकर जिले व प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहयिकाओ ने बधाई दी है।