मैं गांधी परिवार की नौकरी नहीं करता, कांग्रेस से तनख्वाह भी नहीं लेता : केएल शर्मा

मैं गांधी परिवार की नौकरी नहीं करता, कांग्रेस से तनख्वाह भी नहीं लेता : केएल शर्मा

May 5, 2024 Off By NN Express

अमेठी। यूपी की सबसे ​चर्चित लोकसभा सीट अमेठी में लगभग चार दशक बाद पहली बार कोई गैर गांधी परिवार को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है। इससे पहले 1980 में गैर गांधी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ा था। अमेठी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने टिकट मिलते ही प्रियंका गांधी और गांधी परिवार का धन्यवाद किया था। लेकिन वहीं आज उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बड़ी बात कह दी है। किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि मैं यहां गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं। किशोरी लाल शर्मा का ये बयान एक बार सियासी गलियारों में बवाल मचा सकता है।

गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं…
अमेठी सीट से चुनावी मैदान में उतारे जाने को लेकर किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि ये निर्णय शीर्ष नेतृत्व का था। पहले तय नहीं था कि यहां से कौन लड़ेगाय अब मैं ये कह रहा हूं कि स्मृति ईरानी को मैं हराऊंगा, मैं ये बड़ी बात बोल रहा हूं। मैं यहां गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं। मैं नेता हूं, यूथ कांग्रेस के दौरान 1983 में यहां आया था। मैं कांग्रेस से कोई तनख्वाह नहीं लेता हूं। मैं शुद्ध रूप से नेता हूं। जब आया था इनसे बहुत बड़ी हैसियत रखता था, जिसको जैसे संस्कार मिलते हैं उसको वे वैसे ही प्रदर्शित करता है।

गांधी परिवार के वफादार हैं केएल शर्मा
अमेठी लोकसभा सीट को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है। इस सीट पर 1980 से ही गांधी परिवार का कब्जा रहा है। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2024 में गांधी परिवार ने इस सीट से दूरी बनाई है। गांधी परिवार के वफादार केएल शर्मा कैंडिडेट हैं। वह 1980 के बाद से कांग्रेस की ओर से अमेठी से मैदान में उतारे जाने वाले दूसरे गैर-गांधी हैं। इससे पहले कैप्टन सतीश शर्मा ने 1991 (उपचुनाव) और 1996 में इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था।